मारपीट मामले में नहीं हुई गिरफ्तारी, लोगों ने प्रशासन को दी ये चेतावनी

Friday, Feb 02, 2018 - 02:04 AM (IST)

इंदौरा (अजीज खादिम): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत मंगलवार को एक व्यक्ति को अगवा कर मारपीट करने के मामले में वीरवार को तीसरे दिन भी कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है, जिससे मंड के लोगों में रोष है। वहीं दूसरी ओर इंदौरा के सैंकड़ों लोग  पुलिस थाना इंदौरा में जमा हुए। उक्त लोगों ने घायल पूर्ण चंद  द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी पर सवाल उठाते हुए एस.डी.पी.ओ. नूरपुर मेघनाथ चौहान से निष्पक्ष जांच की मांग की।

यह है मामला
बता दें कि क्रशर मालिकों द्वारा ग्रामीण पूर्ण चन्द की निर्मम पिटाई के आरोप मामले में चले विवाद के चलते जनता ने मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए वीरवार सुबह 10 बजे तक का समय प्रशासन को दिया था और आरोपियों को न पकड़े पर एस.डी.एम. इन्दौरा के कार्यालय के सामने चक्का जाम ओर धरना-प्रदर्शन करने की प्रशासन को जानकारी दी थी।इसी के चलते वीरवार सुबह करीब 10 बजे जैसे ही मंड क्षेत्र के लोग इंदौरा जाने लगे तो सारा प्रशासन अरनी यूनिवर्सिटी के पास पहुंच गया ओर उग्र लोगों को समझाने में जुट गया ओर उन्हें इंदौरा नहीं जाने दिया, जिस पर लोगों ने इन्दौरा की बजाय अरनी के पास ही प्रशासन की लचर कार्यप्रणाली के खिलाफ  शांतिपूर्वक रोष प्रकट किया। 

नामजद लोगों की गिरफ्तारी पर अड़े लोग
लोगों ने कहा कि 3 दिन बीत जाने के बावजूद भी पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है। सूचना मिलने पर एस.डी.एम. इंदौरा गौरव महाजन नूरपुर के डी.एस.पी. मेघराज चौहान और थाना इंदौरा के थाना प्रभारी संदीप पठानिया व विधायका रीता धीमान मौके पर पहुंचे व लोगों को शांत करवाने की कोशिश की किन्तु लोग नामजद लोगों की गिरफ्तारी पर अड़े रहे। एस.डी.पी.ओ. नूरपुर मेघनाथ चौहान ने कहा कि आरोपियों के ऊपर मामला दर्ज किया गया है और आरोपियों की धर पकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हंै। संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है। पीड़ित के परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई गई है।

विधायक बोलीं, मैं हमेशा से ही जनता के साथ 
वहीं विधायक रीता धीमान ने कहा कि प्रशासन को कड़े निर्देश दिए हैं व इस बाबत उनकी उच्चाधिकारियों से भी बात हो गई है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही जनता के साथ हूं व साथ ही रहूंगी अगर रविवार तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो मैं जनता के साथ हर कार्य में साथ दूंगी ओर अगर जरूरत पड़ी तो वह खुद मुख्यमंत्री से मिल कर इस बारे बात करेंगी।

आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे मंड के लोग
अरनी विश्वविद्यालय के निकट एकत्रित हुए लोगों ने कहा कि शुक्रवार को ज्वाली में पहुंच रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पूरा मंड क्षेत्र पहुंचकर उनसे प्रशासन की ढुलमुल और संदेहजनक कार्यशैली से अवगत करवाएगा। लोगों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन आरोपियों को शह दे रहा है जिसके चलते ग्रामीणों का प्रशासन पर भरोसा नहीं है क्योंकि अरसे पहले ही लिखित रूप में प्रशासन को सचेत किया गया था कि गांववासियों को जान खतरा बना हुआ है लेकिन प्रसाशन द्वारा कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। लोग मुख्यमंत्री से मिलकर इसकी जांच उच्च अधिकारियों से करवाने का ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को सौपेंगे।

लोगों की चेतावनी, फिर प्रशासन ही होगा जिम्मेदार
लोगों का कहना है कि प्रशासन बार-बार आरोपियों की धर पकड़ करने के लिए समय दे रहा है जोकि पीड़ित परिवार से अन्याय है, जिसे मंड की जनता सहन नहीं करेगी। लोगों ने चेतावनी दी कि अगर रविवार तक आरोपियों की धर पकड़ नहीं हुई तो आंदोलन और उग्र रूप धारण कर सकता है और प्रदर्शन में हुई जान-माल की हानि की सारी जिम्मेदाारी प्रशासन की होगी।