चम्बा के विकास को लेकर नहीं होगा कोई समझौता : पवन नैय्यर

Saturday, Dec 22, 2018 - 10:36 PM (IST)

चम्बा: चम्बा से जुड़ीं 5 समस्याओं को विधानसभा में रखा लेकिन समय की कमी के चलते उन पर चर्चा नहीं हो पाई। सदर विधायक पवन नैय्यर ने शनिवार को जिला मुख्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने बताया कि उनकी बारी जब तक आती तब तक विधानसभा सत्र समाप्त हो गया था, ऐसे में उनके द्वारा सरकार से जो सवाल किए गए थे उनके जवाब उन्हें लिखित तौर पर प्राप्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि चम्बा के विकास को लेकर किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

मैडीकल कॉलेज चम्बा से गए सिर्फ 2 चिकित्सक

मैडीकल कॉलेज चम्बा के मामले पर पूछे प्रश्न पर विधायक ने कहा कि उन्होंने शनिवार को भी चम्बा मैडीकल कॉलेज में प्राचार्य से यहां के चिकित्सकों की संख्या में बारे में जानकारी हासिल की तो उन्होंने बताया कि अब तक सिर्फ 2 ही चिकित्सक यहां से गए हंै। विधायक ने यह भी साफ किया कि अगर प्राचार्य द्वारा दी गई यह जानकारी गलत पाई गई तो उनके खिलाफ सरकार से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक मैडीकल कॉलेज चम्बा के अपने भवन की बात है तो उसके निर्माण कार्य को लेकर उन्होंने सभी को पत्र लिखे हैं। उम्मीद है कि शीघ्र सरोल में उक्त भवन का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

25 वर्षों में जो नहीं हुआ वो एक वर्ष के कार्यकाल में हुआ

उन्होंने दावा किया कि अपने महज एक वर्ष के कार्यकाल में उन्होंने जो विकास कार्य करवाए हैं या फिर विकास के लिए सरकार से धन जुटाया है, वह पिछले 25 वर्षों में नहीं हो पाया। सदर विधायक ने कहा कि महज एक वर्ष के अपने कार्यकाल में वह लोक निर्माण विभाग चम्बा के लिए 95 करोड़ रुपए लाए हैं। इस मौके पर भाजपा मंडलाध्यक्ष विनोद कुमार, नगर परिषद उपाध्यक्ष पुरु मनिंद्र सिंह व जिला भाजपा उपाध्यक्ष जसवीर नागपाल सहित अन्य मौजूद रहे।

अभी तक टू लेन सड़कों के लिए तरस रहा चम्बा

पत्रकार वार्ता में मौजूद चम्बा जनहित संगठन के संयोजक शादी लाल ने भाजपा विधायक के समक्ष ही एक वरिष्ठ नेता को सीमैंट कारखाने के मामले पर आड़े हाथों लिया तो साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां फोरलेन सड़कों के कार्य युद्धस्तर पर चले हुए हैं तो जिला चम्बा अभी तक टू लेन सड़कों के लिए तरस रहा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता कांगड़ा-मंडी से रेल मार्ग को लेह तक पहुंचाने की बात करते हैं लेकिन इस सुविधा से जिला चम्बा को जोडऩे के लिए उन्होंने कभी आवाज नहीं उठाई। यहां तक कि उन्होंने अपने गृह क्षेत्र में तो पासपोर्ट कार्यालय खुलवा लिया लेकिन चम्बा जिला के लोगों को ऐसी सुविधा मुहैया नहीं करवाई।

Vijay