NIT के युवक ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, PNB को लौटाया हजारों रुपए का Cheuqe

Tuesday, Jan 15, 2019 - 03:31 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): ईमानदारी जिंदा है, इसका प्रमाण उस समय देखने को मिला जब गांधी चौक के पास एन.आई.टी. में कार्यरत युवक रवि कुमार को 30,000 रुपए का चैक सड़क किनारे पड़ा हुआ मिला। बता दें कि चैक पर अकाऊंट क्रॉस नहीं किया हुआ था, जिसे कोई भी निकलवा सकता था। रवि कुमार ने सड़क पर पडे हुए चैक पर गांधी चैक पर खड़े मीडिया के लोगों को दिया। पी.एन.बी. हमीरपुर का 30,000 का चैक को मीडिया के लोगों ने पी.एन.बी. की बचत भवन शाखा में पहुंचाया जहां पर पी.एन.बी. मैनेजर शंशाक ने कड़ी पडताल के बाद चैक के ऑनर अशोक कुमार निवासी नालटी से दूरभाष पर संपर्क किया जिस पर पाया गया कि चैक आज की डेट का काट कर दिया गया था। 

प्रवासी मजदूर ने गुम कर दिया था चैक

पी.एन.बी. मैनेजर शंशाक ने बताया कि अशोक कुमार ने यह चैक प्रवासी मजदूर को काम करने के एवज में दिया था, जिसे प्रवासी पंकज ने कहीं पर गुम कर दिया था। बाद में पूरी पड़ताल के बाद चैक को पी.एन.बी. शाखा में पहुंचे पंकज को सौंपा गया। इस अवसर पर मीडिया कर्मी जसवीर कुमार, अरविन्द्र सिंह, रणवीर ठाकुर, सुशील शर्मा, व अश्वनी कुमार भी मौजूद रहे। एन.आई.टी. मे कार्यरत रवि कुमार ने बताया कि चैक सड़क पर पडा हुआ था, जिसे देखकर खुद भी हैरान हो गए थे।

आज की ही डेट का काटा गया था चैक

उन्होंने बताया कि चैक आज की ही डेट का काटा गया था और करीब 30,000 रुपए का था। मीडिया कर्मी जसवीर कुमार ने बताया कि मुझे यह चैक रवि कुमार ने दिया जिसे यह सड़क पर पड़ा हुआ मिला था और इस चैक को तुरंत पी.एन.बी. शाखा में दिया गया जहां पर पूरी पड़ताल के बाद पंकज कुमार को सौंपा गया है। वहीं मीडिया कमी्र रणवीर ठाकुर ने बताया कि चैक को बैंक में मैनेजर को दिया गय है और इसके बाद चैक के मालिक से बात करके प्रवासी पंकज को चैक सौंपा गया है। 

Vijay