निर्भया मामला : पुलिस ने HC को सौंपी जांच रिपोर्ट, 2 सप्ताह बाद होगी सुनवाई

Friday, Jul 28, 2017 - 11:43 PM (IST)

शिमला/कुल्लू: कुल्लू में बच्ची की रेप के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने हाईकोर्ट को अभी तक की जांच रिपोर्ट सौंपते हुए कहा कि वह पूरी गंभीरता से इस मामले की जांच कर रही है। प्रथम दृष्टया यह लगता है कि उक्त स्थान में रह रहे प्रवासियों में से ही किसी ने इस घटना को अंजाम दिया होगा। इस मामले में बच्ची के माता-पिता व बहन से कोई सहयोग नहीं मिल रहा है फिर भी पुलिस हरसंभव प्रयास कर दोषियों की तलाश में जुटी है। ज्ञात रहे कि हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच में पुलिस द्वारा बरती जा रही कोताही पर छपी खबरों पर संज्ञान लेते हुए सरकार से 2 दिन के भीतर जवाब तलब किया था।

29 अप्रैल को घटी थी यह घटना
घटना के अनुसार 29 अप्रैल को भुंतर स्थित ट्रक यूनियन के समीप झुग्गी-झोंपड़ी में रहने वाली 8 वर्षीय बच्ची झुग्गी-झोंपड़ी से बाजार की तरफ गई थी लेकिन शाम ढलने तक भी वापस नहीं लौटी। परिवार के लोगों ने बच्ची की तलाश हरसंभव स्थान पर की लेकिन जब कहीं कोई सुराग न मिला तो वे पुलिस थाना भुंतर पहुंचे और पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत करवाया। शिकायत मिलने के पश्चात सब इंस्पैक्टर रामनाथ व हैड कांस्टेबल मुकेश पुलिस टीम के साथ बच्ची की तलाश में जुट गए। 

रात भर बच्ची को तलाशती रही पुलिस
रात भर पुलिस को बच्ची के बारे में कोई सुराग नहीं मिल पाया लेकिन सुबह ही पुलिस को फोन के माध्यम से सूचना मिली कि पारला भुंतर में नदी के किनारे एक बच्ची पड़ी हुई है। सूचना मिलते ही सब इंस्पैक्टर रामनाथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल पर मौजूद सभी तथ्यों की जांच के बाद बच्ची को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया लेकिन कुछ ही समय बाद बच्ची ने दम तोड़ दिया। बच्ची को देखने से स्पष्ट हो रहा था कि बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया है और उसके बाद उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गई। बच्ची के सिर पर गहरे घाव थे। मामले पर सुनवाई 2 सप्ताह बाद होगी।