सोलन अस्पताल में तीसरी आंख पड़ गई धुंधली, 16 कैमरों में नहीं ये सुविधा

Wednesday, Dec 04, 2019 - 06:29 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में तीसरी आंख धुंधली पड़ गई है। दिन में इनका विजन कम होता जा रहा है और रात के समय इन्हें नजर ही आता है। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में लगे 16 सीसीटीवी कैमरे शोपीस बन कर रह गए हैं। इन कैमरों में नाइट विजन ही नहीं है। दिन के समय में भी इनमें धुंधला ही नजर आता है। ऐसे में अस्पताल के कई स्थानों पर सुरक्षा राम भरोसे ही है। हालांकि अस्पताल में कुल 56 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिनमें 40 कैमरे अच्छी स्थिति में हैं। इनका नाइट विजन भी बेहतर है लेकिन 16 कैमरों की स्थिति ठीक नहीं है।

विदित रहे कि अस्पताल में रोगियों व तीमारदारों की सुरक्षा और उन्हें प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं पर पैनी नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसके अलावा अस्पताल में कई बार चोरी के मामले भी सामने आए हैं। यही नहीं, इसके अलावा पिछले दिनों अस्पताल की खिड़की से छलांग लगाकर एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस प्रकार के मामले सामने आने के बाद अस्पताल में 40 नए कैमरे स्थापित किए गए लेकिन इसके बावजूद अस्पताल में लगे 16 कैमरे महज शोपीस बनकर रह गए हैं।

जिन स्थानों पर ये कैमरे स्थापित हैं, वहां रोगियों व उनके तीमारदारों के साथ-साथ अस्पताल के कर्मचारियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। वहीं क्षेत्रीय अस्पताल सोलन के एसएस डॉक्टर महेश गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में कुल 56 कैमरे लगाए गए हैं। विजन साफ न होने पर 16 कैमरों को भी बदला जाएगा।

Vijay