NIFT ने मनाया 7वां दीक्षांत समारोह, 146 छात्रों को प्रदान कीं डिग्रियां

Wednesday, May 29, 2019 - 11:07 PM (IST)

कांगड़ा (किशोर): नैशनल इंस्टीच्यूट ऑफ फैशन टैक्नोलॉजी कांगड़ा छेब का 2 दिवसीय दीक्षांत समारोह टांडा मैडीकल कॉलेज के शोभा सिंह सभागार में संपन्न हुआ। दीक्षांत समारोह केमुख्यातिथि इनोवेटर और एजुकेशन सुधारवादी और लद्दाख के स्टूडैंट्स एजुकेशनल एंड कल्चरल मूवमैंट के संस्थापक-निदेशक सोनम वांगचुक ने बुधवार को 7वें बैच के 146 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान कीं। इस मौके पर उनके साथ महानिदेशक एम.एस. शारदा मुरलीधरन, आई.ए.एस., एन.आई.एफ.टी. के डीन एकैडमिक्स डा. प्रो. शर्मिना जे. दुआ, निफ्ट कांगड़ा के निदेशक डा. प्रो. सिशिहान के मैथ्यू इत्यादि उपस्थित रहे।

इन विद्यार्थियों को मिले अवार्ड

इस अवसर पर बैस्ट डिजाइन कलैक्शन के लिए मनीश वासल, बैस्ट क्राफ्ट यूज समीक्षा ठाकुर, मोस्ट क्रिएटिव कलैक्शन मानसी चौहान तथा डिपार्टमैंट ऑफ फैशन टैक्नोलॉजी के बैस्ट एकैडिकम परफॉर्मैंस का अवार्ड आदित्य राज्यन, बैस्ट ग्रैजुएशन के बैस्ट आवार्ड ऋषभ संचान व पुलकित नैन, मोस्ट इनोवेटिव ग्रैजुएशन प्रोजैक्ट मयंक कुकरेजा तथा विनीत रोहिला व मोस्ट कमर्शियली बाइवल ग्रैजुएशन प्रोजैक्ट पुलकित नैन व ऋषभ संचान को दिया गया। इसके अतिरिक्त फैशन कम्युनिकेशन अवार्ड बैस्ट ग्रैजुएशन-1 अभीर अवस्थी, बैस्ट ग्रैजुएशन-2 सुदीक्षा तिवारी तथा मोस्ट इनोवेटिव्ज जी.पी. सुदीक्षा तिवारी, उदय अग्ररारी तथा स्टूडैंट ऑफ द ईयर कुनाल व टैक्रोलॉजी डिपार्टमैंट के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।

हिमाचल के युवाओं को लेना चाहिए निफ्ट का लाभ : सोनम वांगचुक

निफ्ट के दीक्षांत समारोह के समापन के उपरांत कार्यक्रम के मुख्यातिथि इनोवेटर और एजुकेशन सुधारवादी और लद्दाख के स्टूडैंट्स एजुकेशनल एंड कल्चरल मूवमैंट के संस्थापक-निदेशक सोनम वांगचुक ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिला कांगड़ा के लिए छेब में खुला राष्ट्र स्तरीय संस्थान गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इस संस्थान का लाभ यहां के स्थानीय लोगों तथा समूचे हिमाचल प्रदेश के युवाओं को लेना चाहिए। इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर मिलेंगे तथा उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि वैसे तो संस्थान द्वारा हिमाचल वासियों के लिए कोटा निर्धारित किया गया है तथा इसे और बढ़ाकर यहां के युवाओं को भी मौका मिलना चाहिए।

Vijay