विभाग की कड़ी मेहनत लाई रंग, 44 घंटे बाद छोटे वाहनों के लिए बहाल हुआ NH-05

Sunday, Aug 12, 2018 - 07:42 PM (IST)

भावानगर (विशेषर नेगी): उरनी ढांक के समीप अवरुद्ध एन.एच.-05 को विभाग द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद बहाल कर दिया गया। पिछले लगभग 44 घंटों से उरनी ढांक में सतलुज नदी पर बने पुल की नींव में दरार आने के कारण उच्च मार्ग को बंद कर दिया गया था। विभाग द्वारा युद्धस्तर पर कार्य किया गया व पुल की लंबाई को बढ़ाकर फिर से यातायात सुचारू कर दिया गया, जिससे अप्पर किन्नौर की ओर आवागमन करने वाले यात्रियों व पर्यटकों ने राहत की सांस ली है।

3 की बजाय करना पड़ रहा था 22 किलोमीटर का सफर
हालांकि प्रशासन द्वारा यातायात को वाया उरनी चगांव भेजा जा रहा था लेकिन यात्रियों को 3 किलोमीटर की बजाय 22 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा था, साथ ही उक्त संपर्क मार्ग के तंग होने के कारण कई समस्याओं से भी जूझना पड़ रहा था। मार्ग के बहाल होने पर पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी राहत की सांस ली है। गौरतलब है कि जिला किन्नौर के निचले क्षेत्रों में सेब सीजन शुरू हो चुका है व अब क्षेत्र के बागवानों की फसल समय पर मंडी पहुंच सकेगी।

छोटे व हल्के वाहनों के लिए बहाल किया मार्ग
लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल विंग के कनिष्ठ अभियंता बी.एस. नेगी ने बताया कि विभाग द्वारा पुल की लंबाई बढ़ाई गई है व रिकार्ड समय में कार्य पूरा किया गया है। एन.एच. प्राधिकरण के कनिष्ठ अभियंता मोहन मेहता ने यातायात सुचारू होने की पुष्टि की है व बताया कि फिलहाल मार्ग को छोटे व हल्के वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया है तथा भारी वाहनों के लिए भी जल्द ही सुचारू कर दिया जाएगा।

Vijay