हिमाचल के 9 जिलों में आए कोरोना के 56 नए मामले, 52 लोग हुए ठीक

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 11:04 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के 9 जिलों में मंगलवार को कोरोना के 56 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक मामले बिलासपुर में सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार बिलासपुर में 17, सोलन में 12, कांगड़ा में 10, सिरमौर में 5, शिमला में 4, हमीरपुर में 3, चम्बा व कुल्लू में 2-2 तथा ऊना में 1 नया मामले सामने आया है। वहीं प्रदेश में आज 52 लोगों ने कोरोना से जंग जीती हैं। इनमें सोलन में सबसे अधिक 23, शिमला में 10, कांगड़ा में 8, चम्बा में 5, सिरमौर में 4 और ऊना में 2 मरीज ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 2879 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 1129 हो गए हैं।

बिलासपुर में सामने आए 17 मामलों में से 14 कोठीपुर में निर्माणाधीन एम्स साइट के मजदूर हैं जबकि 3 अन्य बद्दी से लौटा घुमारवी के पनोल का 34 वर्षीय व्यक्ति, यूपी से आया 19 वर्षीय युवक व बद्दी से आया मंडी के बल्द्वाड़ा का 47 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। सोलन में सामने आए 12 मामले बीबीएन क्षेत्र के हैं। ये सभी एक ही उद्योग के मजदूर हैं जोकि बाहरी राज्य से आए हैं। वहीं सिरमौर जिला में सामने आए 5 मामलों में कालाअंब व नाहन शहर के पूरबिया मोहल्ले के 2 व्यक्ति, गणेश का बाग नाहन का 28 वर्षीय व्यक्ति, मोहल्ला गोबिंदगढ़ नाहन का 24 वर्षीय व्यक्ति व सुरला का 29 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं।

कांगड़ा जिला में सामने आए 10 मामलों में 4 पैरामिलटरी व एक सेना का जवान भी शामिल है। बता दें कि छत्तीसगढ़ से लौटा चड़ी का 38 वर्षीय पैरामिलटरी जवान, लुधियाना से लौटा शाहपुर के मजग्रां का 49 वर्षीय व्यक्ति, गग्गल के समीप बनोई गांव के 39, 31 और 40 वर्षीय 3 पैरामिलटरी जवान, चंडीगढ़ से लौटे तियारा के 60 वर्षीय व्यक्ति, उनकी 50 वर्षीय पत्नी और 27 वर्षीय बेटा, लेह से आया फतेहपुर के नरनूं का 40 वर्षीय आर्मी का जवान व तहसील इंदौरा के बडूखर गांव का 34 वषीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

शिमला में सामने आए 4 मामलों में से 2 रोहड़ू व 2 कोटखाई के हैं। रोहड़ू में जुब्बल तहसील के झाल्टा गांव के रहने वाले पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये दोनों 3 तारीख को चंडीगढ़ से आए हैं और होम क्वारंटाइन में थे। वहीं कोटखाई में सेब का व्यापार करने आए 2 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। हमीरपुर जिला में कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं। इनमें हरियाणा से आया नादौन क्षेत्र के गांव डुडाणा निवासी 39 वर्षीय व्यक्ति, हरियाणा के रेवाड़ी से आया हमीरपुर के वार्ड नंबर- 2 निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति व पुडुचेरी से बड़सर के गांव बैरी लौटा 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

चम्बा में सामने आए 2 मामलों में एक भरमौर के लाहल गांव में कोरोना संक्रमित के संपर्क में आया 34 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और यह होम क्वारंटाइन था। इसके अलावा छतराड़ी क्षेत्र के बौर गांव का एक 13 साल का किशोर भी कोरोना संक्रमित पाया गया। यह गुजरात से वापस लौटा है और होम क्वारंटाइन था। कुल्लू में सामने आए 2 मामलों में से एक निरमंड और दूसरा सैंज से सामने आया है। सैंज में 32 वर्षीय युवक जबकि 30 वर्षीय महिला मणिकर्ण में पॉजिटिव पाई गई हैं इनकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा ऊना में लेह से लौटा उपमंडल अम्ब के गांव भलवाड़ी का 20 वर्षीय सेना का जवान पॉजिटिव पाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News