सोलन में 12 और कोरोना पॉजिटिव, बिलासपुर, सिरमौर और हमीरपुर में भी 3-3 नए केस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 10:04 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में कोरोना संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बिलासपुर, सिरमौर और हमीरपुर जिला में 3-3 नए केस सामने आए हैं। सोलन में सामने आए 12 मामले सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन के हैं। ये मामले एक ही दवा उद्योग में आए हैं। राहत की बात यह है कि दवा उद्योग के ये सभी कामगार क्वारंटाइन थे। इसकी पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने की है। जिला में अब कोराना संक्रमितों की संख्या 734 हो गई जबकि एक्टिव केस 435 हो गए हैं। बीबीएन के उद्योगों में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे है। इससे लग रहा है कि बीबीएन में दो दिनों के लिए किए गए लॉकडाऊन का भी कोई असर भी नहीं पड़ा है।

बिलासपुर में 3 मामले सामने आए हैं। इनमें 30 जुलाई को बद्दी से आया तहसील घुमारवी के पंनोल गांव का 34 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति हो क्वारंटानइ में था। इसी तरह बिलासपुर के एक होस्टल में क्वारंटाइन यूपी से आया 19 वर्षीय पॉजिटिव पाया गया। इसके अलावा मंडी के बल्द्वाड़ा का रहने वाला 47 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। उक्त व्यक्ति 31 जुलाई को बद्दी से आया है। इसे बिलासपुर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। इस जानकारी सीएमओ बिलासपुर ने दी है। बता दें कि इससे पहले दिन में एम्स साइट पर कार्यरत 14 प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

जिला सिरमौर में कोरोना का 3 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक कोरोना संक्रमित ठीक भी हुआ है। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि मंगलवार को 196 नए व 3 फोलोअप सैंंपल जांच के लिए भेजे गए थे। नए सैंपल में से 3 पॉजिटिव, 193 नैगेटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव आए लोगों में 28 वर्षीय व्यक्ति निवासी गणेश का बाग नाहन, 24 वर्षीय व्यक्ति निवासी मोहल्ला गोबिंदगढ़ नाहन व 29 वर्षीय व्यक्ति निवासी सुरला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि 3 फोलोअप सैंपस में से 2 की रिपोर्ट पॉजिटिव व एक की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। नैगेटिव आई रिपोर्ट 62 वर्षीय महिला की है। बता दें इससे पहले भी दिन में 2 नए मामले सामने आए हैं।

हमीरपुर जिला में भी कोरोना के 3 नए मामले सामने आए हैं। सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि हरियाणा से आया नादौन क्षेत्र के गांव डुडाणा निवासी 39 वर्षीय व्यक्ति, हरियाणा के रेवाड़ी से आया हमीरपुर के वार्ड नंबर- 2 निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति व पुडुचेरी से बड़सर के गांव बैरी लौटा 30 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड केयर सैंटर शिफ्ट किया जा रहा है।बता दें मंगलवार को अब तक प्रदेश में कोरोना के 56 नए मामले सामने आ चुके हैं जबकि 52 लोग ठीक भी हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News