कुवैत से बिलासपुर लौटा व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव

Sunday, Jul 12, 2020 - 08:44 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): बिलासपुर में रविवार को कोरोना का एक नया मामला सामने आया है। कुवैत से गत 5 जुलाई को बिलासपुर लौटा नयनादेवी क्षेत्र के निलन गांव का 31 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को पंचायत घर टोबा में संस्थागत संगरोध किया गया था। उक्त व्यक्ति को चांदपुर स्थित कोविड केयर सैंटर शिवा आयुर्वैदिक कॉलेज में शिफ्ट किया जाएगा। सी.एम.ओ. बिलासपुर डा. प्रकाश दरोच ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि जिला से रविवार को कोविड-19 कर जांच को 61 नए सैंपल भेजे गए थे। इनमें से 60 सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है जबकि एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। वहीं कोविड केयर सैंटर में उपचाराधीन कोरोना संक्रमित 4 मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 2 मरीजों की रिपोर्ट एक बार फिर पॉजिटिव आई है जबकि एक मरीज का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा और एक मरीज की रिपोर्ट का परिणाम आना शेष है।

उन्होंने बताया कि जिला से अब तक 4216 लोगों के सैंपल कोविड-19 की जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 52 की रिपार्ट अभी तक पॉजिटिव आई है जबकि शेष सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिला में 38 लोग अभी तक कोरोना से निजात पा चुके हैं और 14 का इलाज चल रहा है।

Vijay