जानिए नवनियुक्त खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग की क्या रहेगी प्राथमिकता

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 05:01 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): नवनियुक्त खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि वह अपने विभाग का अध्ययन करेंगे और उसके बाद इसमें पाई जाने वाली खामियों को दूर करेंगे। पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता आम व्यक्ति को विभाग की तरफ से सरल सुविधा उपलब्ध करवाने की रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं को लोगों तक पहुंचाकर उन्हें इनका लाभ दिलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके विभाग की हर घर तक पहुंच है। उन्होंने कहा कि उनके विभाग में काम करने की बहुत संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को डिपुओं के माध्यम से सस्ता और अच्छा राशन दिया जा रहा है। लॉकडाऊन के दौरान अति गरीब व्यक्तियों को 5 किलोग्राम प्रति व्यक्ति की दर से राशन व एक दाल नवम्बर माह तक दी जाएगी ताकि लोगों को कुछ राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश नेतृत्व द्वारा उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, उसे वह पूरी निष्ठा से निभाएंगे तथा लोगों को सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ दिलवाएंगे।

उनसे जब एक सवाल किया गया कि आईआरडीपी व अंत्योदय में साधन संपन्न लोगों को शामिल किया गया है तथा पात्र लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है तो उस पर उन्होंने कहा कि इसका निर्णय पंचायतों में जनरल हाऊस में किया जाता है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपने हकों के लिए जागरूक होना पड़ेगा तथा जनरल हाऊस में ज्यादा से ज्यादा संख्या में जाकर गलत निर्णयों को रोकने के लिए आगे आना होगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जनरल हाऊस में जरूर जाएं।

उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग जनरल हाऊसों में जाते नहीं हैं, जिस कारण ऐसा हो रहा है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर जिला का विकास करवाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है तथा जिला के अन्य विधायकों व नेताओं से मिलकर बिलासपुर के विकास को और गति प्रदान करने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल, भाजपा प्रदेश महासचिव त्रिलोक जम्वाल, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा व जिलाध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News