कोटखाई के बाद बरोटीवाला पुलिस सवालों के घेरे में, सुसाइड नोट से खुलासा

Friday, Jul 28, 2017 - 12:42 PM (IST)

मानपुरा: बरोटीवाला के पास मंधाला में ससुरालियों द्वारा तंग कि ए जाने पर युवक द्वारा आत्महत्या करने के मामले ने नया मोड़ ले लिया है। स्थानीय लोगों ने युवक द्वारा लिखे सुसाइड नोट में एक पुलिस कर्मी का नाम होने के बावजूद उस पर कोई कार्रवाई न होने पर बरोटीवाला पुलिस थाने का घेराव किया। ग्राम पंचायत बरोटीवाला के प्रधान कुलतार मेहता, पूर्व बी.डी.सी. वाइस चेयरमैन बलविंद्र ठाकुर व बरोटीवाला के प्रधान राम रतन चौधरी के नेतृत्व में वीरवार को सैंकड़ों लोग बरोटीवाला थाने में पहुंचे व सुसाइड नोट में पुलिस कर्मी का नाम होने व एफ.आई.आर. से पुलिस कर्मी का नाम गायब होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। 



एफ.आई.आर. में दर्ज हो पुलिस कर्मी का नाम
एस.एच.ओ. बरोटीवाला महिंद्र सिंह ने लोगों को पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कहकर शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन लोगों ने मांग रखी कि मौके पर ही पुलिस कर्मी का नाम एफ.आई.आर. में दर्ज किया जाए ताकि मृतक के  परिवार को इंसाफ मिल सके। स्थानीय लोगों का आरोप है कि मृतक युवक ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट 22 जुलाई को दर्ज करवाई थी व उसके बावजूद कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई। पुलिस ने उसकी मोबाइल डिटेल तक नहीं निकाली। 

पुलिस कर्मी लाइन हाजिर 
जब ग्रामीणों का आक्रोश बढऩे लगा तो एस.एच.ओ. बरोटीवाला ने मौके पर ही डी.एस.पी. साहिल अरोड़ा को बुलाया। डी.एस.पी. ने लोगों को बताया कि पुलिस कर्मी अवतार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है व उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि अगर पुलिस कर्मी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी वही धारा लगाई जाएगी जो अन्य आरोपियों के खिलाफ लगेगी तथा 15 दिन के भीतर दूध का दूध व पानी का पानी किया जाएगा तब कहीं जाकर गुस्साई भीड़ शांत हुई।

जहरीला पदार्थ खाकर दी थी जान
बता दें कि मंधाला निवासी विरेंद्र कुमार पुत्र अमी चंद ने बुधवार को जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी व साथ में एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उसने आत्महत्या के लिए अपने ससुराल वालों व बरोटीवाला थाना के कर्मचारी को जिम्मेदार ठहराया था। सुसाइड नोट में पुलिस कर्मचारी पर पैसे मांगने का भी आरोप लगाया गया है। सुसाइड नोट में उसने यह भी लिखा है कि ससुराल वाले उसे व उसके बच्चों को जान से मारने की धमकियां देते थे।