बद्दी में उद्यमी से फिरौती मांगने के मामले में आया नया मोड़, जानने के लिए पढ़ें खबर

Wednesday, Jan 15, 2020 - 06:58 PM (IST)

बद्दी (ब्यूरो): बद्दी के तहत एक फार्मा उद्यमी से गन प्वाइंट पर फिरौती मांगने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। बद्दी पुलिस की जांच के दौरान यह मामला पैसे के लेन-देन का निकला है। बता दें कि बद्दी के उक्त फार्मा उद्यमी ने 5 लोगों के खिलाफ बंदूक की नोक पर फिरौती मांगने की शिकायत दी थी लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस को मामले की छानबीन के दौरान कुछ और ही मिला। उद्यमी द्वारा जिन लोगों के खिलाफ बद्दी पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया गया है असल में उद्यमी ने उक्त लोगों की फर्म से मशीनरी खरीदी हुई है और लगभग काफी रकम देने को बाकी थी।

बेची गई मशीनरी के 11 लाख रुपए लेने थे बाकी

फिरौती का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच के दौरान दूसरे पक्ष मैसर्ज मैडीटैक इंडस्ट्री के मालिक गोपाल यादव ने मैग्नेटिक उद्योग के मालिक केखिलाफ दी शिकायत में पुलिस को बताया कि उद्यमी की फर्म को बाकायदा बिल द्वारा बीते वर्ष लगभग 62 लाख रुपए की फार्मा मशीनरी बेची थी, जिसमें से उक्त उद्यमी ने उन्हें 20 लाख रुपए का चैक दिया था जो बाऊंस हो गया था। बाऊंस चैक का केस न्यायालय में चला हुआ है। इसी बीच दोनों पक्षों के बीच बीते सितम्बर माह में पैसे के लेने-देन बारे उसके पार्टनर की मौजूदगी में लिखित समझौता भी हुआ था और बकाया 20 लाख रुपए को किश्तों में देने की बात पर सहमति बनी थी लेकिन उद्यमी ने केवल 9 लाख रुपए ही दिए थे और 11 लाख रुपए लेने को बाकी थे। पैसे लेने के लिए उसने अपनेे पार्टनर व कर्मचारी को जैसे ही मंगलवार को उद्यमी के पास भेजा तो उसने एक झूठी साजिश रच कर फिरौती मांगने का मामला गढ़ दिया।

क्या कहता है शिकायतकर्ता उद्यमी

वहीं इस बारे श्किायतकर्ता मुकेश सैनी का कहना है कि उसने राम गोपाल की फर्म से मशीनरी खरीदी हुई है। खरीदी गई मशीनरी का कुछ पैसा दिया भी गया है और कुछ पैसा अभी देने को बाकी है। लेकिन जो व्यक्ति उससे पैसे मांगने आए हैं वह उन्हें जानता ही नहीं था।

क्या कहते हैं डीएसपी अंकित शर्मा

इस बारे बद्दी पुलिस के डीएसपी अंकित शर्मा का कहना है कि पुलिस ने उद्यमी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है लेकिन जांच के दौरान मशीनरी के पैसे के लेन-देन का मामला सामने आ रहा है। पुलिस हर पहलू की बारीकियों से जांच कर रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Vijay