हाई प्रोफाइल बाबा के मामले में आया नया मोड़, खुफिया एजैंसियों के हाथ-पांव फूले

Tuesday, May 16, 2017 - 05:16 PM (IST)

सोलन: तुंदल पंचायत के रूड़ा स्थित श्री रामलोक मंदिर के हाई प्रोफाइल बाबा अमरदेव के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। अब बाबा एक और नए विवाद में फंस गए हैं। बाबा को गिफ्ट में मिली गाड़ी में एक वायरलैस सैट लगा हुआ है। इससे प्रदेश की सुरक्षा से संबंधित खुफिया जानकारी लीक होने का अंदेशा है। इसके कारण खुफिया एजैंसियों के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। दिल्ली की एक बिल्डर कंपनी के नाम पर यह गाड़ी रजिस्टर्ड है। इस वायरलैस के तार कहीं दिल्ली से जुड़े हुए तो नहीं हैं, इसको लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। 



दिल्ली नम्बर की कार में लगा है वायरलैस सैट
दिल्ली नम्बर की फॉच्र्यूनर कार में यह वायरलैस सैट लगा हुआ है लेकिन खुफिया एजैंसियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। हिमाचल में पुलिस विभाग द्वारा गाडिय़ों में वायरलैस सैट लगाए जाते हंै लेकिन ये निजी वाहनों में नहीं लगते। इसको लेकर नियम स्पष्ट हैं। केन्द्रीय मंत्री या अन्य राज्य अतिथि के भी सरकारी वाहन में नहीं बल्कि पायलट गाड़ी में ही वायरलैस सैट लगाए जाते हैं। 



कहीं पुलिस की खुफिया जानकारी तो नहीं जा रही थी बाहर
श्री रामलोक मंदिर परिसर में खड़ी 3 गाडिय़ों में से एक में वायरलैस सैट है। इसके लिए पुलिस विभाग ने कोई अनुमति नहीं दी है। ऐसा तो नहीं है कि यह वायरलैस सैट पुलिस की ही फ्रिक्वैंसी को कैच कर रहा था। पुलिस की सारी खुफिया जानकारी इसके माध्यम से दूसरे राज्यों में पहुंच रही हो। इस नए विवाद के कारण सरकार भी मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। अभी तक सरकार पर ही बाबा को बचाने का आरोप लग रहा था।

26 मार्च को सुर्खियों में आया था श्री रामलोक मंदिर
26 मार्च को महिला पर तेजधार हथियार से हुए हमले व बाबा के साथ हुई मारपीट के बाद श्री रामलोक मंदिर सुर्खियों में है। बाबा के दबाव में ही रातोंरात कंडाघाट पुलिस थाने के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर कर दिया। बाबा को आई.जी.एम.सी. के वी.आई.पी. वार्ड में रखा गया है। खाल मामले में बाबा को सी.आर.पी.सी. धारा 41 का लाभ देकर कुछ घंटों में ही छोड़ दिया था। अब इस नए मामले के बाद बाबा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। 



बाबा को गिफ्ट में मिली हैं महंगी गाडिय़ां 
श्री रामलोक मंदिर के बाबा अमरदेव के पास 3 महंगी गाडिय़ां हैं। इनमें से 2 गाडिय़ां बिल्डर कंपनियों के नाम पर पंजीकृत हैं। सोलन पुलिस ने इन गाडिय़ों को लेकर छानबीन शुरू कर दी है। बाबा को गिफ्ट में महंगी गाडिय़ां देने वाले कौन हैं, इसको लेकर अब जांच की जा रही है। 



गाडिय़ों को लेकर जांच शुरू : एस.पी. सोलन
इस बारे में एस.पी. सोलन अंजुम आरा का कहना है कि बाबा की एक गाड़ी में वायरलैस सैट लगा हुआ है। इसको लेकर छानबीन की जा रही है। मंदिर परिसर में खड़ी 3 महंगी गाडिय़ों को लेकर भी जांच की जा रही है कि ये किसके नाम पर पंजीकृत हैं।