मोबाइल टावर मामले में फंसा नया पेंच, अब स्टे ऑर्डर पर रुकेगा काम

Sunday, Jun 04, 2017 - 12:26 AM (IST)

धनेटा: धनेटा में रिहायशी इलाके में मोबाइल टावर लगाने के मामले में अब धनेटा पंचायत के लिए नया पेंच फंस गया है। घलोल गांव में मोबाइल टावर लगाए जाने के निर्माण कार्य को धनेटा पंचायत ने ठेकेदार को कार्य रोकने के लिए कहा है लेकिन अब पंचायत के लिए इस निर्माण कार्य को रुकवाना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। चूंकि मोबाइल टावर का कार्य कर रहे ठेकेदार ने पंचायत से कहा है कि कोर्ट का स्टे ऑर्डर पेश करो, कार्य उसी समय रोक दिया जाएगा। 

यह है मामला
बता दें कि धनेटा पंचायत ने गत दिनों घलोल गांव में एक निजी मोबाइल कंपनी को टावर लगाने का अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया लेकिन गांववासियों को इसके बारे में नहीं बताया गया। मोबाइल टावर का निर्माण कार्य शुरू होने पर जब गांववासियों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने इसकी शिकायत एस.डी.एम. नादौन तथा विकास खंड अधिकारी नादौन से की, जिस पर उन्होंने इस मामले पर धनेटा पंचायत को छानबीन करने को कहा। ग्रामीणों के बार-बार आवेदन करने पर बीते शुक्रवार को उपप्रधान जसवंत सिंह व वार्ड पंच सुनील कुमार घलोल गांव में मौके पर पहुंचे तथा टावर का निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार से काम बंद करने को कहा लेकिन ठेकेदार निर्माण कार्य को रोकने के लिए राजी नहीं हुआ तथा उसने कहा कि कोर्ट से स्टे लाओ निर्माण कार्य रोक दिया जाएगा। 

शिकायतकर्ता ही लेकर आएंगे स्टे ऑडर्र
इस बारे में धनेटा पंचायत के उपप्रधान ने बताया कि शुक्रवार को वह स्वयं वार्ड पंच के साथ घलोल गांव पहुंचे तथा ठेकेदार का मोबाइल टावर निर्माण कार्य रोकने के लिए कहा तो उसने कार्य रोकने से मना कर दिया और कहा कि कोर्ट के आदेश पर ही काम को रोकूंगा। उपप्रधान ने कहा कि कोर्ट से स्टे ऑडर्र शिकायतकर्ता ही लेकर आएंगे।