मंडी के सांसद बोले-हिमाचल के बागवानी क्षेत्र में आएगी एक नई क्रांति

Tuesday, Jun 19, 2018 - 06:34 PM (IST)

मंडी (नितेश): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने 4,378 करोड़ के 3 बड़े प्रोजैक्ट स्वीकृत किए हैं। केंद्र सरकार ने बागवानी क्षेत्र के लिए 1,892 करोड़, पर्यटन क्षेत्र के लिए 1,688 करोड़ और वाटर सप्लाई के लिए 798 करोड़ रुपए की परियोजनाएं स्वीकृत की हैं। ये शब्द सांसद रामस्वरूप शर्मा ने सदर विधानसभा क्षेत्र के भरगांव (कोटली) में सेना से सेवानिवृत्त हुए सूबेदार मेजर रत्न ठाकुर को केंद्र सरकार के 4 य में किए विकासात्मक कार्यों की डाटा बुक सौंपते हुए उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए  ने कहे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से जो 3 बड़ी परियोजनाओं के लिए धनराशि स्वीकृत हुई है, उससे हिमाचल प्रदेश के बागवानी क्षेत्र में एक नई क्रांति आएगी। ऊपरी हिमाचल के इलाकों में जहां सेब, नाशपति, गबूगोशा, खुमानी को बढ़ावा मिलेगा तो, वहीं निचले हिमाचल में लीची, आम, जापानी फल, कीवी, संतरा, किन्नू और अन्य फलदार पौधे अच्छी किस्म के बागवानों को उपलब्ध करवाकर हिमाचल को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।


केंद्र सरकार के 4 वर्षों का रिपोर्ट कार्ड आम जनता के सामने
केंद्र सरकार ने हिमाचल सरकार के बेहतरीन कार्य को देखते हुए ये परियोजनाएं स्वीकृत की हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 4 वर्षों के दौरान जो कार्य किया है उसका रिपोर्ट कार्ड आम जनता के सामने रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर संपर्क से समर्थन की ओर के तहत वरिष्ठ नागरिकों जिसमें डाक्टर, वैज्ञानिक, सैन्य अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी और ऐसे समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े पदाधिकारी, वरिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार, रंगकर्मी, व्यवसायी को साफ नीयत सही विकास बुक सौंपी जा रही है।


प्रधानमंत्री ने देश को दी नई दिशा
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को एक नई दिशा दी है तथा भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है।  उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने सरहदों की रक्षा कर देश का आत्मविश्वास कायम किया है तथा सेना के लिए जहां वन रैंक-वन पैंशन का फैसला केंद्र सरकार ने लिया है तो वहीं और बेहतर सुविधाएं देने के लिए सेना व अद्र्धसैनिक बलों के हित में फैसले लिए हैं। इस मौके पर सदर मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर, जिला उपाध्यक्ष अरुण ठाकुर, कर्मचारी प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष, भाजयुमो अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर सहित अन्य गण्यमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Vijay