कार धोने वाले वायरल वीडियो में नया खुलासा, स्कूल की ही एक टीचर पर लगे गंभीर आरोप

Saturday, Jun 15, 2019 - 03:37 PM (IST)

हमीरपुर (संजीव बॉबी): हमीरपुर के नादौन उपमंडल के साथ लगते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल भड़ोली कुटियारा में चौकीदार द्वारा प्रधानाचार्य की कार साफ करने का मामला तूल पकड़ने लग गया है। स्कूल के चौकीदार ने इस संबंध में नया खुलासा किया है कि वायरल किया गया वीडियो करीब एक माह पुराना है। उसने अपने ही स्कूल की एक अध्यापिका पर पिछले मई माह में सुबह के समय प्रार्थना सभा के दौरान यह वीडियो बनाने का दावा किया है। इतना ही नहीं उसने बताया कि जब अध्यापिका ने यह वीडियो बनाया था तो उसने तुरंत इसकी लिखित शिकायत प्रधानाचार्या को भी दे दी थी। उसने कहा कि इस बारे वह अब पुलिस में शिकायत करने जा रहा है। सूत्रों कि माने तो यह मामला प्रधानाचार्य के बार बार कहने के बावजूद एक अध्यापिका को चार्ज न लेना को लेकर हुआ है जिसकी अब जांच विभाग करने जा रहा है। 

बताया यह भी जा रहा है कि यह मामला उक्त अध्यापिका के साथ पिछले दो माह से चले आ रहे प्रधानाचार्या के आदेशों की अवमानना के साथ जुड़ा है। स्कूल के सूत्रों से पता चला है कि उक्त अध्यापिका द्वारा बार-बार प्रधानाचार्या के आदेशों की अवमानना करने के उपरांत प्रधानाचार्या द्वारा मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने पर उपनिदेशक शिक्षा विभाग ने भी अध्यापिका को आदेशों की पालना करने बारे लिखित आदेश दिए हैं। इस मामले में संबंधित अध्यापिका ने सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

चौकीदार सुरेन्द्र कुमार ने दावा किया कि उसे कार साफ करने को किसी ने नहीं कहा था बल्कि ड्यूटी समाप्त होने के बाद पौधों को पानी देते समय जो पानी बाल्टी में बच गया था उसने उसी पानी से कार साफ की थी। लेकिन उसे इस बात का पता नहीं था कि यह मामला बढ़ जाएगा। पीटीए कमेटी के प्रधान राकेश कुमार ने कहा कि बेशक यह कार साफ करने का वीडियो है, परंतु स्कूल कैंपस के अंदर मोबाइल प्रयोग की अनुमति ना होने पर कैसे नियमों के विरूद्ध स्कूल के ही अध्यापक द्वारा ही प्रार्थना सभा के दौरान सुबह यह कार्य किया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे में हमारे बच्चों की सुरक्षा पर भी सवालिया निशान है। उन्होंने इसे गहरी साजिश करार दिया है।

Ekta