मंदिर प्रशासन की खुली आंखें, श्रद्धालुओं के लिए भवन व सीढ़ियों में बिछाए नए मैट

Thursday, Jun 13, 2019 - 06:34 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालामुखी मन्दिर में गर्म तवे जैसे फर्श पर श्रद्धालुओं के पैर झुलसने पर मंदिर प्रशासन ने कड़ा संज्ञान लिया है। मन्दिर न्यास व प्रशासन द्वारा भवन व सीढ़ियों में नए मैट बिछा दिए गए हैं, जिससे चिलचिलाती गर्मी में श्रद्धालुओं को राहत मिली है। इसके तहत अब श्रद्धालुओं के पैर गर्म फर्श पर नहीं जलेंगे।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अतिरिक्त कर्मी नियुक्त

एस.डी.एम. राकेश शर्मा ने बताया कि गर्मियों के सीजन में यहां पहुंच रहे हजारों श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अतिरिक्त कर्मी नियुक्त किए गए हैं जोकि श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था व पानी की व्यवस्था देखेंगे। इसके अलावा मन्दिर में अतिरिक्त मैट बाहर सीढ़ियों तक बिछाए जाएंगे और नए टैंट लगाने की भी व्यवस्था की जाएगी। जो टैंट फट गए है उन्हें वहां से निकाला जाएगा। इसके साथ ही मन्दिर मार्ग पर लगे नल व वाटर कूलरों में भी ठंडा पानी उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा कि श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं बेहतर मिलें।

सोशल मीडिया में वायरल हुई थी एक तस्वीर

बता दें कि मंदिर के फर्श पर मैट न होने के चलते श्रद्धालुओं के पैर झुलस रहे थे, जिसकी कुछ लोगों ने सोशल मीडिया में एक तस्वीर भी वायरल की थी। इस मामले को पंजाब केसरी ने भी प्रमुखता से उठाया था। नतीजतन वीरवार को प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए मन्दिर में नए मैट बिछाए हैं ताकि श्रद्धालुओं को मां के दरबार तक पहुंचने के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी न हो।

Vijay