पर्यटन नगरी डल्हौजी में बच्चों के लिए खुला नया गेमिंग जोन (Watch Pics)

Tuesday, Mar 12, 2019 - 06:12 PM (IST)

डल्हौजी (बोबी सिंह): पर्यटन नगरी डल्हौजी में बच्चे अब नए गेमिंग जोन में अठखेलियां करेंगे। डल्हौजी की नई मार्कीट डल्हौजी गेमिंग जोन का उद्घाटन मुख्यातिथि प्रदेश योजना बोर्ड के सदस्य एवं डल्हौजी नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा द्वारा रिबन काटकर किया गया। डल्हौजी के गांधी चौक में तिब्बतियन मार्कीट के सामने स्थित इस नए गेमिंग जोन में छोटे बच्चों की विभिन्न तरह की वीडियो गेम्स आदि एक ही मार्कीट में खेलने को मिलेंगी। ये सिक्योर फन जोन है।

नगर परिषद अध्यक्ष मनोज चड्ढा ने बताया कि हमेशा से डल्हौजी खासकर यहां घुमने आने वाले पर्यटकों के लिए एक ऐसी मार्कीट की आवश्यकता थी जो खासकर छोटे बच्चों के लिए हो। इस मार्कीट में करीब 7 दुकानें हैं, जिनमें चार साल के बच्चों से लेकर 19 साल तक के टीएनेजर्स के मनोरंजन के लिए गेम्स हैं। उद्घाटन के मौके पर विशेष छूट भी दी जा रही है। इस अवसर पर पार्षद वंदना चड्ढा सहित शहर के कई गण्यमान्य लोग उपस्थित थे।

मुख्यातिथि ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि डल्हौजी नगर परिषद परिसर में जो यह गेमिंग जोन खुला है, ऐसे गेमिंग जोन की डल्हौजी में बहुत जरूरत भी थी और यह आने वाले समय में स्थानीय लोगों, पर्यटकों व बच्चों की गतिविधियों के लिए बहुत बढिय़ा साधन बनेगा। उन्होंने कहा कि आमतौर पर डल्हौजी में हर कोई खाने-पीने की दुकानें खोलता है परंतु इस बार कुछ हटकर यहां गेमिंग जोन खोलकर यह बहुत बढ़िया प्रयास किया गया है और यह बहुत अच्छा चलेगा।

Vijay