महिला के मर्डर मामले में हुआ नया खुलासा, इसलिए देवर बन गया हत्यारा

Tuesday, Jan 30, 2018 - 08:05 PM (IST)

मंडी: नाला गैहरा में महिला के मर्डर मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में पता चला है कि देवर के साथ अवैध संबंध ही महिला के लिए मौत का कारण बन गए। आरोपी बालम राम ने अपनी भाभी के साथ पिछले 6 माह से अवैध संबंध बना लिए थे और वारदात से ठीक एक दिन पहले महिला का अपने पति भादर सिंह के साथ बालम राम की मौजूदगी में झगड़ा भी हुआ था। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि पत्नी के अवैध संबंध की भनक लगने के बाद भादर सिंह को शराब पीने की लत लग गई थी और पत्नी व भाई के साथ झगड़ा होने के अगले दिन सुबह वह ढलवाण के लिए निकल गया था तथा शाम को अपने 3 दोस्तों के साथ शराब पीने के बाद रात करीब 9 बजे घर पहुंचा था। 

अवैध संबंध बनाने से रोका तो रेत डाला गला
उसकी पत्नी अपने देवर बालम राम के साथ वारदात वाले दिन घास लाने गई थी और दोनों मवेशियों को चारा डालने इकट्ठे घर से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित पशुशाला में गए थे। 5 बजे के करीब दोनों में पशुशाला में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और महिला की मर्जी के खिलाफ बालम राम ने अवैध संबंध बनाने की कोशिश की तो महिला ने यह बात अपने पति व अन्य रिश्तेदारों को बताने धमकी दे डाली, जिस पर तैश में आकर बालम राम ने दराट से उसका गला रेत दिया। 

पत्नी के प्रेमी की हत्या के प्रयास में काट चुका है सजा
बतातें चलें कि बालम राम अपनी पत्नी के साथ टकोली में किराये के मकान में रहता था और उसकी पत्नी का जम्मू के अमित कुमार नामक एक युवक के साथ अवैध संबंध चल रहा था। इससे आहत होकर बालम राम ने अमित कुमार पर दराट से जानलेवा हमला कर उसकी हत्या की कोशिश की थी। बालम राम को 6 माह पहले ही हाईकोर्ट से जमानत मिली थी और जमानत के बाद वह टकोली के बजाय अपने घर नाला गैहरा में रहने लगा था।

क्या कहते हैं एस.पी.
एस.पी. गुरदेव शर्मा ने कहा कि सविता व बालम राम के बीच अवैध संबंध थे, जांच में यह बात सामने आई है। सविता ने जब यह बात परिवार के सदस्यों को बताने की धमकी दी तो बालम राम ने उसे जान से मार दिया।