''नूरपुर में 20 करोड़ से बनेगा नया कॉलेज भवन''

Monday, Apr 09, 2018 - 04:48 PM (IST)

नूरपुर: शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नूरपुर में 20 करोड़ की लागत से नया कॉलेज भवन बनाने की घोषणा की। भवन के निर्माण के लिए शिक्षा मंत्री ने 5 करोड़ की राशि तुरंत जारी करने की भी घोषणा की। इसी के साथ-साथ शिक्षा मंत्री ने यह भी घोषणा की कि जब कॉलेज का नया भवन बन कर तैयार हो जाएगा तो इसके पुराने परिसर में शहर के ऐतिहासिक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल को शिफ्ट कर दिया जाएगा। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने राजकीय आर्य डिग्री कॉलेज नूरपुर के 16वें वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर उनके साथ विशेष अतिथि के रूप में क्षेत्र के विधायक राकेश पठानिया मौजूद थे। 


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि समाज के चहुंमुखी विकास में शिक्षा के अहम योगदान को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा इस वर्ष सर्वाधिक 7044 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान कर शिक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। इस मौके पर नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश सरकार के सहयोग से नूरपुर क्षेत्र में शिक्षा के ढांचागत विकास के साथ शिक्षा का हब बनाने के प्रयास किए जाएंगे। 


उन्होंने शिक्षा मंत्री का उनके विधानसभा क्षेत्र में आने तथा उनकी मांग को पूरा करने के लिए आभार व्यक्त करते हुए उनसे नूरपुर क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों के ढांचागत विकास तथा शिक्षण संस्थानों में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरने का आग्रह किया। इससे पूर्व कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य प्रवीण कुमारी ने कालेज में चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी दी।  

Ekta