Breaking News : कांगड़ा में एक साथ 8 और कोरोना पॉजीटिव, हमीरपुर में भी 2 नए मामले

Thursday, Jun 11, 2020 - 10:04 PM (IST)

कांगड़ा/हमीरपुर (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में वीरवार को एक साथ 8 लोग कोरोना पॉजीविट पाए गए हैं जबकि हमीरपुर जिला में भी 2 नए मामले सामने आए हैं। कांगड़ा में दिल्ली से लौटे रछियालू गांव का 35 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 27 वर्षीय पत्नी तथा ज्वाली की 27 वर्षीय युवती कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इन तीनों को डाढ कोविड केयर सैंटर शिफ्ट किया जा रहा है।

दिल्ली से लौटी गांव कलियाड़ा नागनपट्ट की 30 वर्षीय महिला और उसकी 4 साल की बेटी, दिल्ली से लौटे बैजनाथ क्षेत्र के 52 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 22 वर्षीय बेटी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इन्हें बैजनाथ के कोविड केयर सैंटर में शिफ्ट किया जाएगा। इसी तरह बैजनाथ के सगूर गांव का 61 वर्षीय व्यक्ति जोकि 3 मई को दिल्ली से आया था, वह भी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। वरिष्ठ नागरिक होने के चलते उक्त व्यक्ति को जोनल अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट किया जा रहा है।

डीसी कांगड़ा ने कोरोना मामलों की पुष्टि करते हुए बताया कि इसके साथ ही 3 कोरोना पॉजीटिव लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव भी आई है। स्वस्थ हुआ एक नागरिक अप्पर डाढ से संबंधित है जबकि लंबापट्ट गोपालपुर की एक महिला और उसके बेटे की भी सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव आई है। स्वस्थ हुए नागरिकों को 7 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कांगड़ा जिला में अब तक कोरोना के कुल मामले 126 और 58 एक्टिव केस हो गए हैं।

वहीं हमीरपुर जिला के नादौन उपमंडल की बूणी पंचायत में 2 नए मामले सामने आए हैं। इनमें जमलौटी गांव का 30 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से 8 जून को लौटा था और होम क्वारंटाइन में था। वहीं चाहल गांव की 32 वर्षीय महिला 7 जून को गुरुग्राम से लौटी थी और होम क्वारंटाइन में थी। उक्त दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। हमीरपुर जिला में अब कोरोना के कुल मामले 126 और 40 एक्टिव केस हो गए हैं।

Vijay