PWD की कारगुजारी भूतपूर्व सैनिक पर पड़ी भारी, नाले में तबदील हुई उपजाऊ जमीन

Thursday, Jan 09, 2020 - 04:10 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): जिला कांगड़ा तहसील नूरपुर क्षेत्र की मिलख पंचायत के गांव क्योड धारिया के भूतपूर्व सैनिक मिलाप चन्द (74) शासन और प्रशासन की बेरुखी से आहत हैं। भूतपूर्व सैनिक के अनुसार उन्होंने मिलख पंचायत के क्योड धारिया गांव में जमीन लेकर अपना आशियना बनाया और खेतीबाड़ी करके अपना और परिवार का पालन-पोषण कर रहे थे। वर्ष 2008 में पीडब्ल्यूडी विभाग ने उनकी जमीन के साथ सड़क का निर्माण किया लेकिन सड़क किनारे नाली न बनाने के कारण बरसात के दिनों पानी उनकी जमीन में बहने लगा जोकि अब नाले का रूप ले चुका है। मिलाप चंद ने बताया कि इस बार विभाग को लिखित शिकायत भी की और साथ में उस समय विधायक रहे अजय महाजन से भी गुहार लगाई लेकिन विभाग ने कोई सुनवाई नहीं की। आलम यह हुआ कि अब 15 कनाल भूमि में बारिश के पानी से नाला बन गया है।

क्रेट लगाने के बावजूद नहीं रुका भूमिकटाव

भूतपूर्व सैनिक ने मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को भी पत्र लिखा, साथ ही मिलख पंचायत को भी बताया, जिस पर मिलख पंचायत के प्रतिनिधियों ने मौका करने के बाद एक प्रस्ताव पास करके पीडबल्यूडी विभाग को भेजा तथा अपने स्तर पर क्रेट लगवा दिए लेकिन क्रेट लगाने के बावजूद भी भूमिकटाव नहीं रुका और विभाग ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। जब भूतपूर्व सैनिक ने पीडब्ल्यूडी विभाग से आरटीआई ली तो जवाब आया कि इस समस्या का हल नहीं हो सकता।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी

लोक निर्माण विभाग के एक्सिन से जब इस मामले बारे बात की तो उन्होंने जल्द ही काम शुरू करने का आश्वासन दिया। वहीं विभाग के जेई ने बताया कि सड़क के कार्य का टैंडर हो गया है और जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Vijay