सोलन में कैसे मौत को मात दे रहे लोग (Watch Video)

Tuesday, Jun 25, 2019 - 05:46 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): सोलन में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उस समय एक बड़ा हादसा हो ने से टल गया जब हल्की बारिश की बौछार से बिजली का खंभा बीच सड़क पर टूट गया। इतना ही नहीं उसकी तारें एक घर को छू गई। गनीमत यह रही कि जिस घर पर यह तारें गिरी वो सब लोग घर के अंदर थे। आपको बता दें कि जिस घर में बिजली की तारें गिरी वहां तीन छोटे-छोटे बच्चे अपने परिवार के साथ रहते हैं। 
 

जानकारी के अनुसार सोलन के धोबीघाट रोड में मंगलवार बारिश के चलते बिजली का खंबा जमीन में धंस गया। इस वजह से धोबीघाट जाने वाला मार्ग अवरुद्ध हो गया। स्थानीय लोगों द्वारा इस खंभे की खस्ता हालत के बारे में पुलिस, प्रशासन व बिजली विभाग को पहले ही सूचित किया गया था। बावजूद इसके विभाग के कान में जूं तक नहीं रेंगी। आज जैसे ही बारिश हुई तो बिजली का खंबा धाराशाही होकर बीच सड़क में गिर पड़ा जिसको लेकर स्थानीय लोगों में भारी रोष है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने इसकी सूचना पहले ही पुलिस प्रशासन और बिजली विभाग को दे रखी थी जिसके चलते विभाग द्वारा नए खंबे तो लगाए गए थे लेकिन तार को शिफ्ट करने का कार्य में टालमटोल किया जा रहा था। बिजली विभाग के एसडीओ मनीषा आर्य ने बताया कि खंबे को बदलने का कार्य किया जा रहा था जिसके लिए अलग से खंभे लगाए गए थे लेकिन बारिश होने की वजह से आज यह हादसा हो गया है। उन्होंने कहा कि इन तारों को जल्द ही नए खंभों पर शिफ्ट किया जा रहा है।

Ekta