ड्यूटी में कोताही बरतना ग्राम रोजगार सेवक को पड़ा महंगा, विभाग ने दी यह सजा

Sunday, Oct 01, 2017 - 01:15 AM (IST)

चम्बा: कारण बताओ नोटिस का जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने के चलते विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत कोलका-बसोधनपंचायत के ग्राम रोजगार सेवक को नौकरी से निष्कासित कर दिया गया है। उक्त ग्राम रोजगार सेवक पर आदेशों की अनुपालना न करने और कामकाज पर लापरवाही बरतने के आरोप लगे थे। इसी के चलते उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उक्त ग्राम रोजगार सेवक ने अपना जो जवाब विभाग को सौंपा था, उसे विभाग ने संतोषजनक नहीं पाया है। इसी के  चलते विभाग ने उसके खिलाफ यह कड़ा कदम उठाया है। 

यह लगा था आरोप
पुख्ता जानकारी के अनुसार कोलका-बसोधन पंचायत में कार्यरत ग्राम रोजगार सेवक पर आरोप था कि वह विभागीय आदेशों को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है तो साथ ही कामकाज में भी लापरवाही बरत रहा है। खंड विकास कार्यालय की ओर से होने वाली कॉल को भी अटैंड नहीं करता है। वह अक्सर विभाग द्वारा जारी आदेशों की पालना नहीं करके अनुशासनहीनता को अंजाम दे रहा था। उसकी इन हरकतों के चलते ही विभाग ने अपने इस ग्राम रोजगार सेवक को खंड विकास अधिकारी कार्यालय के माध्यम से नोटिस जारी कर चेतावनी दे कर छोड़ा था।

कार्यशैली में नहीं किया कोई परिवर्तन  
इसके बाद भी उक्त ग्राम रोजगार सेवक ने अपनी कार्यशैली में कोई परिवर्तन नहीं किया, जिसके चलते उसकी हरकतों को मद्देनजर रखते हुए खंड विकास अधिकारी मैहला ने उसे कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए कहा था। नोटिस का संतोषजनक उत्तर नहीं पाए जाने के चलते विकास खंड कार्यालय मैहला ने उसे नौकरी से निष्कासित करने के आदेश जारी कर दिए। यह जानकारी खंड विकास अधिकारी मैहला रमेश कुमार ने दी है।