बड़ी राहत : ऊना में 14 दिनों से कोरोना का कोई मामला नहीं, 37 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव

Saturday, May 02, 2020 - 06:09 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): जिला ऊना को 14वें दिन भी बड़ी राहत मिली है। जिला में कोरोना पॉजीटिव का एक भी मामला नहीं आया है। स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए 37 सैंपल भेजे थे, जो सभी नैगेटिव आए हैं। लगातार 14 दिनों से एक भी मामला रिपोर्ट न होने से लोगों को बड़ी राहत मिली है। जिला ऊना रैड जोन से ऑरैंज जोन में शामिल हो गया है। अब जिला की 5 ग्राम पंचायतों चौकीमन्यार, कुठेड़ा खैरला, कटौहड़ खुर्द, पंजोआ लडोली व राजपुर जसवां में ही कफ्र्यू की पाबंदियां हैं जबकि रामनगर नकड़ोह में कफ्र्यू में ढील दे दी गई है। इन पंचायतों के अतिरिक्त पूरे जिला में कहीं भी कोई मामला नहीं आया है।

जिला में बाहर से लोगों का आना लगातार जारी

दूसरी तरफ जिला में अभी भी लगातार लोगों का आना जारी है। बाहर से आने वाले लोगों को बॉर्डर पर कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ रहा है। स्क्रीङ्क्षनग के साथ-साथ डिटेल भी दी जा रही है। आरोग्य सेतु एप डाऊनलोड करने तथा 28 दिन सशर्त घर में आइसोलेट होने की शर्त रखी गई है। जिला में करीब 20 से अधिक लोगों को जो बिना दस्तावेजों के आए थे, उन्हें विभिन्न क्वारंटाइन सैंटरों में भेज दिया गया है। केवल परमिट के आधार पर ही लोगों को सशर्त एंट्री दी जा रही है।

बस ड्राइवर सहित परिवार के 9 सदस्यों को आइसोलेशन सैंटर में भेजा

नांदेड़ साहिब से आए बस ड्राइवर और उसके परिवार के 8 सदस्यों को आइसोलेन सैंटर में भेजा गया है और इन लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जो जांच के लिए सुबह भेजे जाएंगे। रविवार का दिन अहम होगा क्योंकि इन सैंपलों की रिपोर्ट आएगी। खतरा इसलिए भी बना हुआ है क्योंकि नांदेड़ साहिब से आए ज्यादातर तीर्थ यात्री पॉजीटिव निकले हैं। ऊना पहुंचा बस ड्राइवर यात्रियों को पटियाला छोड़कर वापस ऊना आ गया था। उसके साथ कंडक्टर भी साथ था। अब इन संैपलों की रिपोर्ट पर सभी की नजर रहेगी, जो कल आएगी।

Vijay