चम्बा वासियों के लिए बड़ी राहत, सभी 121 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव

Saturday, May 16, 2020 - 06:43 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): चम्बा जिला के सभी 121 सैंपलों की रिपोर्ट सामान्य आई है। इसमें स्वास्थ्य खंड समोट के तहत लिए गए 30 सैंपल नैगेटिव पाए गए हैं। ये सभी सैम्पल समोट खंड के तहत चुवाड़ी के क्वारंटाइन केंद्रों से लिए गए थे। इससे जिला के लोगों को राहत मिली है। जिला में इस समय कुल 6 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। सलूणी क्षेत्र के अलावा कोई भी दूसरा एक्टिव केस जिला में न होना कोरोना की चेन टूटने का इशारा कर रहा है तो वहीं जिला के स्वास्थ्य महकमे को भी यहां प्रो-एक्टिव होकर ड्यूटी देनी पड़ रही है।

नैगेटिव पाए गए सैम्पलों में स्वास्थ्य खंड समोट के 30, चूड़ी के 23, किहार के 14, तीसा के 50 व मेडिकल कॉलेज चम्बा की फ्लू ओपीडी से लिए गए 4 सैम्पल शामिल हैं। इससे पूर्व भेजे गए 111 सैंपल पहले भी नैगेटिव आ चुके हैं। कर्नाटक से लौटे लोगों की रैंडम सैंपलिंग से चुवाड़ी में 11, डुघ स्कूल स्थित क्वारंटाइन सैंटर से 4, बनेट स्कूल से 6, बिन्ना से 2 तथा साहला से 7 लोगों के सैम्पल लिए गए थे।

बीएमओ समोट डॉ. सतीश फोतेदार ने बताया कि कुल 30 सैंपल समोट स्वास्थ्य खंड के तहत विभिन्न क्वारंटाइन सैंटरों से लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि जिला से भेजे गए कुल 121 सैम्पल नैगेटिव पाए गए हैं। सभी सैंपलों को जांच के लिए मेडिकल कॉलेज टांडा भेजा गया था।

Vijay