धूमल बोले-देश में मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी NDA की सरकार

Tuesday, Jul 10, 2018 - 07:07 PM (IST)

हमीरपुर: पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि केंद्र में 2019 में फिर से मोदी के नेतृत्व में एन.डी.ए. की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी और प्रदेश में पहले से ही भाजपा की सरकार होने से प्रदेश का विकास डबल गति से होगा। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सुजानपुर विस क्षेत्र की सपाहल पंचायत में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस विशेष श्रेणी के दर्जे की मांग आज बिहार के मुख्यमंत्री नतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रहे हैं, उस विशेष श्रेणी के दर्जे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल को प्रदेश में कांग्रेस सरकार होने के बावजूद बहुत पहले ही दे दिया है लेकिन कांग्रेस के लोगों ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद नहीं किया बल्कि दुष्प्रचार कर रहे हैं कि मोदी ने हिमाचल को क्या दिया।


प्रदेश को पहली बार मिले 73 नैशनल हाईवे
उन्होंने कहा कि प्रदेश को पहली बार 73 नैशनल हाईवे मिले हैं, जिनमें में 25 नैशनल हाईवे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को मिले हैं। इसी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब 2014 लोकसभा चुनावों में अपना घोषणा पत्र बनाया था तो उस कमेटी में मुझे भी शामिल किया था, जिसके चलते देश के पूर्व सैनिकों की वन रैंक-वन पैंशन की मांग को पूरा करने के साथ ही हिमाचल में रेलवे विस्तार सहित विशेष श्रेणी के राज्य का दर्जा देने की सभी मांगों को घोषणा पत्र में शामिल किया था।


लोगों से की ये अपील
उन्होंने कहा कि आज बहुत खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल की सभी मांगों को पूरा करने के साथ ही ऊना से हमीरपुर तक रेल लाइन को स्वीकृति देने के साथ ही इसके लिए 2,850 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत कर हिमाचल से विशेष स्नेह जताया है। इसलिए हिमाचल के लोगों की भी अब पूरी जिम्मेदारी बनती है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में फिर से केंद्र में मोदी की सरकार बनाकर प्रदेश का विकास डबल गति से करवाएं।


चिंतपूर्णी रेल लाइन का उद्घाटन इसी माह
उन्होंने कहा कि इसी माह ऊना से चिंतपूर्णी रेल लाइन का उद्घाटन होने वाला है। उन्होंने कांग्रेस के लोगों पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हमीरपुर में अभी रेल की सीटी नहीं बजी लेकिन उन्हें मालूम होना चाहिए कि नंगल-तलवाड़ा से चिंतपूर्णी रेल लाइन का कार्य 1973 में शुरू हुआ था और आज 45 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ है।

Vijay