राकांपा अध्यक्ष का सैनेटाईजेशन अभियान विवाहोपरांत जंदडू विद्यालय से शुरू

Thursday, Nov 05, 2020 - 03:23 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव चौहान) : मार्च माह में लगे लॉक डाऊन से लेकर आज दिन तक लगातार सैनेटाईजेशन अभियान चलाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष रविन्द्र सिंह डोगरा का सैनेटाईजेशन अभियान विवाहोपरांत एक बार फिर से जिला हमीरपुर में शुरु हो गया है। बुधवार को बमसन तहसील की गवारडू पंचायत के गांव लोहाखर में एक ही परिवार के तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोगों ने डोगरा को याद किया और करवा-चौथ के दिन डोगरा ने पॉजिटिव परिवार के घर तथा लोहाखर गांव  को सैनेटाईज्ड किया। जहां पर ऊहल पीएचसी के मेल हैल्थ वर्कर अजय कुमार तथा निरीक्षक मदनलाल भी डोगरा के साथ मौजूद थे।

इसके बाद वीरवार सुबह सुजानपुर तहसील के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जंदडू को भी डोगरा ने स्वयं सैनेटाईज्ड किया। डोगरा ने जंदडू वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के बच्चों के लिए मास्क भेंट किए और एक फुट पैडल हैंड सैनेटाईजेशन विद्यालय में स्थापित भी की इसके साथ-साथ रिफिल पैक सैनेटाईजर व स्प्रे की मशीन भी विद्यालय  प्रबंधन को बच्चों की सुरक्षा हेतू भेंट स्वरूप दी है। डोगरा ने पत्रकारों को बताया कि खेल मंडल जंदडू तथा विद्यालय के शिक्षकों ने उन्हें बताया की जंदडू विद्यालय में बच्चों का आना शुरु हो गया है इसलिए सामाज सेवा के तहत उन्होंने विद्यालय जा कर सैनेटाईजेशन अभियान चलाया ताकि अन्य बच्चों को भी स्कूल आने के लिए प्रेरित किया जा सके।

डोगरा ने जानकारी देते हुए कहा कि जंदडू विधालय में तकरीबन 60-70 बच्चों ने आना शुरू कर दिया है और बच्चों ने उन्हें बताया कि वह अपनी पढाई जारी रखना चाहते हैं इसलिए तय मानकों के अनुसार वह मास्क-सैनेटाईजेशन तथा उचित दूरी की पालना करते हुए शिक्षा ग्रहण कर रहे है जिसमें स्कूल प्रबंधन व शिक्षकों का उन्हें पूरा सहयोग प्राप्त हो रहा है। बताते चलें कि इससे पहले रविन्द्र सिंह डोगरा ने टौणीदेवी, ऊहल, कक्कड तथा चौरी के विद्यालयों को सैनेटाईज्ड किया था और सभी जगह पर कोरोना से बचाव के लिए पूूरी सामग्री भेंट की थी। जंदडू विद्यालय में सैनेटाईजेशन के अवसर पर प्रिंसीपल ओंकार सिंह व विद्यालय के पूरे स्टाफ के साथ साथ लवकेश कुमार और सचिन राणा भी डोगरा के साथ रहे। डोगरा के सैनेटाईजेशन अभियान के लिए विद्यालय प्रबंधन व बच्चों ने उन्हें धन्यवाद किया।
 

prashant sharma