एनसीसी ने सम्मानित की होनहार कैडेट अंजली गोंड, गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेकर लौटी है युवा कैडेट

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 01:43 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : नई दिल्ली के राजपथ पर हुई गणतंत्र दिवस की राष्ट्रीय परेड में भाग लेने के बाद हिमाचल लौटी युवा कैडेट अंजलि गोंड का एनसीसी यूनिट में स्वागत और सम्मान किया गया। कार्यक्रम में जवाहर नवोदय विद्यालय की प्राचार्य अनूपा ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। एनसीसी के कमान अधिकारी मंगेश वानखेडे भी विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान एनसीसी छठी स्वतंत्र वाहिनी के कैडेट्स ने सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर लोगों को जागरूकता का संदेश भी दिया। 

छठी स्वतंत्र एनसीसी वाहिनी की युवा कैडेट अंजली गोंड सोमवार सुबह कंपनी कार्यालय में आयोजित समारोह के दौरान माता-पिता की उपस्थिति में सम्मानित किया गया। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान नई दिल्ली के राजपथ पर हुई भव्य परेड में भाग लेने के बाद अंजलि वापस हिमाचल लौटी है। अंजलि ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों के साथ साथ एनसीसी के अधिकारियों और विशेष रूप से कमान अधिकारी मंगेश वानखेड़े को दिया। प्रशासनिक अधिकारी के रूप में अपना करियर बनाने का सपना संजोए युवा कैडेट अंजलि का कहना है कि कड़ी मेहनत के दम पर कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। अंजलि ने कहा कि किसी भी कैडेट का सपना यही होता है कि वह राष्ट्रीय स्तर गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में भाग ले। 

उधर नेशनल कैडेट कोर के छठी स्वतंत्र वाहिनी के कमान अधिकारी मंगेश वानखेड़े ने युवा कैडेट अंजली गोंड के इस प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि एनसीसी सदैव अच्छे चरित्र का निर्माण करने को तवज्जो देती है। वही साथ ही साथ कैडेट्स को लक्ष्य प्राप्ति में भी एकाग्रता बनाए रखने में काफी सहायक सिद्ध होती है। उन्होंने कहा कि अंजलि ने स्वतंत्र एनसीसी वाहिनी के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश का भी मान सम्मान राष्ट्रीय पटल पर बढ़ाया है। मंगेश वानखेडे ने बताया कि एनसीसी केवल मात्र कैडेट के लिए ही काम नहीं करती अपितु सामाजिक सरोकारों से भी जुड़ा संगठन है। यही कारण है कि विभिन्न सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ एनसीसी के कैडेट्स द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News