JP नड्डा ने परिवार सहित नयना देवी के दरबार नवाया शीश, CM जयराम भी रहे मौजूद (Video)

Monday, Oct 07, 2019 - 04:18 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा हिमाचल दौरे के दौरान अपनी कुलदेवी माता श्री नयना देवी के दरबार में परिवार सहित पहुंचे। इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे। यहां मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद उन्होंने प्राचीन हवन कुंड में आहुतियां डाली। इसके बाद मां का आशीर्वाद लिया। मंदिर न्यास की तरफ से जिलाधीश बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने माता की चुनरी और फोटो भेंट करके मंदिर न्यास की तरफ से उनका स्वागत किया। पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि वह मां नयना के दरबार में नवरात्र पूजन के लिए पहुंचे हैं। माता रानी की असीम कृपा उन पर रही है।


उन्होंने कहा कि नवरात्रों का संदेश बड़ा स्पष्ट है, धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो सच्चाई की जीत हो और झूठ का विनाश हो। उन्होंने कहा कि वह माता रानी से यही कामना करते हैं कि सबको सद्बुद्धि दे और हमारा सामाजिक जीवन परिवारिक जीवन और राष्ट्रीय जीवन सच्चाई के रास्ते पर चले। इसके अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देवभूमि हिमाचल में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार भी यहां पर धार्मिक पर्यटन को बढ़ाने के लिए कृतसंकल्प है। मंदिर भी धार्मिक पर्यटन के मानचित्र पर आने वाले समय में बहुत बड़े स्तर पर उभर के सामने आने वाला है जिसके लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। उनके साथ इस मौके पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक रणधीर शर्मा भी मौजूद थे।


रणधीर शर्मा की अगुवाई में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत किया। नड्डा के हिमाचल दौरे को लेकर नयना देवी विधानसभा क्षेत्र पूरी तरह से भगवा रंग में रंगा नजर आया। जेपी नड्डा का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद हिमाचल प्रदेश का यह पहला दौरा है। नयना देवी क्षेत्र को सजाने के लिए कोई कमी नहीं रखी गई। मंदिर की तैयारियों में जहां पर मंदिर में साफ सफाई की गई है। वहीं मंदिर के निकासी और वीआईपी रास्ते पर जगह-जगह पर पेंट किया गया है। सुरक्षा को लेकर पुलिस बल भी तैनात किया गया।

Ekta