नवरात्रों में होगी निगम-बोर्डों के अध्यक्षों की ताजपोशी, कुछ चेहरों पर बन चुकी सहमति

Monday, Sep 24, 2018 - 11:35 AM (IST)

शिमला (राक्टा): आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्य की जयराम सरकार बोर्ड-निगमों में ओहदे बांटने की तैयारियां कर चुकी है। पार्टी नेताओं की चुप्पी और निराशा को देखते हुए सरकार करीब 12 नेताओं की ताजपोशी जल्द कर सकती है। माना जा रहा है कि नवरात्रों में इस पर सरकार मोहर लगा देगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं। ऐसा होने से दौड़ में शामिल भाजपा नेताओं की धुकधुकी फिर बढ़ गई है। रविवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि बोर्ड एवं निगमों में अध्यक्षों और उपाध्यक्षों की नियुक्तियां जल्द कर दी जाएगी। 

उन्होंने कहा कि गत दिनों पार्टी कार्यसमिति की बैठक के दौरान प्रदेश प्रभारी मंगल पांडेय से भी इस मसले पर विस्तार से चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और संगठन स्तर पर इस बारे मंथन हो चुका है। उल्लेखनीय है कि निगम और बोर्डों में की जाने वाली ताजपोशी का मामला लंबे समय से लटका हुआ है। इसका मुख्य कारण कई नामों पर सहमति नहीं बन पाना है। पार्टी हाईकमान के समक्ष भी यह मामला कई बार उठ चुका है, ऐसे में अब आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए जल्द ही सरकार इस पर मोहर लगाना चाहती है ताकि चुनाव पर फोकस किया जा सके। 

कुछ चेहरों पर बन चुकी सहमति
पार्टी सूत्रों के अनुसार निगम और बोर्ड में की जाने वाली ताजपोशी को लेकर कुछ चेहरे पर सहमति बन गई है जबकि कुछ की नियुक्ति यों को लेकर निर्णय लिया जाना है। बीते दिनों ओकओवर में हुई बैठक में कुछ नामों पर सहमति बन गई थी। इसके साथ ही जो बचे है, उनके बारे में पार्टी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती शीर्ष नेताओं से चर्चा करेंगे ताकि बिना किसी विवाद के जल्द इस प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाए।

सी.एम. के संकेत, धवाला की नाराजगी हो जाएगी दूर
विधानसभा में चीफ विहप की नियुक्ति के बाद डिप्टी चीफ विहप की ताजपोशी पर पूछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में सी.एम. ने कहा कि जिनकी नियुक्ति हुई है, वह खुश हैं और जिन्हें नियुक्ति देने जा रहे हैं वे भी खुश हो जाएंगे। विधायक रमेश धवाला की नाराजगी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में सी.एम. ने इशारों ही इशारों में कहा कि आने वाले दिनों में जिसकी भी ताजपोशी होगी, वे स्वयं ही खुश हो जाएंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता धवाला को भी जल्द बड़ा पद मिलेगी।

Ekta