बिलासपुर में BJP पर गरजे नवजोत सिंह सिद्धू, बोले-झूठ का पुलिंदा हैं PM Modi

Wednesday, May 15, 2019 - 08:57 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी की पार्टी है, सच की पार्टी है जबकि नरेंद्र मोदी झूठ का पुलिंदा हैं। उन्होंने कहा कि जब वह गोदी में खेलते थे तो मां कहती थी सो जा गब्बर आ जाएगा तब उस समय जवाहर लाल नेहरू ने अंतरिक्ष में यान भेज दिया था। जब नरेंद्र मोदी पालने में झूला झूल रहे थे तो भाखड़ा डैम बन गया था। उन्होंने जहां कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर रामलाल के पक्ष में वोट मांगे, वहीं उन्होंने मोदी के ऊपर सीधे प्रहार किए। उनका पूरा चुनावी भाषण नरेंद्र मोदी के इर्द-गिर्द ही घूमता हुआ नजर आया।

सेना देश की रक्षा के लिए न कि मोदी के चुनाव के लिए

उन्होंने मोदी पर सेना के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सेना देश की रक्षा के लिए है न कि नरेंद्र मोदी के चुनाव के लिए। मंच पर पहुंचते ही उन्होंने कहा कि चौकीदार को निपटाने आया हूं मोदी को खड़काने आया हूं। उन्होंने जहां प्रधानमंत्री पर राफेल डील को लेकर जमकर प्रहार किया तो वहीं बढ़ती बेरोजगारी, 15 लाख रुपए प्रति व्यक्ति के खाते में डालने, नोटबंदी और जी.एस.टी. इत्यादि मुद्दों लेकर भी घेरेबंदी की।

राफेल डील पर किसी भी जगह बहस कर लें मोदी

राफेल डील पर प्रधानमंत्री को किसी भी जगह बहस करने के लिए चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि यदि इस चुनौती में सिद्धू हार गया तो राजनीति से संन्यास ले लूंगा। उन्होंने बीच-बीच में मोदी की आवाज निकालकर जमकर खिल्ली भी उड़ाई और कहा कि प्रधानमंत्री कहते थे कि न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा लेकिन राफेल डील से तो सारा का सारा माजरा ही साफ हो गया।

गंगा के लाल बनकर आए थे राफेल का दलाल बनकर जाओगे

उन्होंने प्रधानमंत्री पर चुटकी लेते हुए कई तंज भी कसे। उन्होंने कहा कि न राम मिला, न ही रोजगार, मोदी तेरे राज में हर गली में मोबाइल चलाता हुआ बेरोजगार मिला। इसी प्रकार वर्ष 2014 में गंगा के लाल बनकर आए थे और वर्ष 2019 में राफेल का दलाल बनकर जाओगे।

अडानी व अंबानी को फायदा पहुंचाने का किया काम

उन्होंने कहा कि हर वर्ष 2 करोड़ नौकरियां देने का वायदा हवाई निकला, महज 8 लाख को ही रोजगार नसीब हो पाया। इसी तरह 15-15 लाख प्रत्येक हिंदुस्तानी के खाते में डालने का वायदा भी जुमला ही साबित हुआ। उन्होंने कहा कि सरकारी उपक्रमों को बंद करके अडानी व अंबानी को फायदा पहुंचाने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद के नाम पर तो कभी जाति के नाम पर लोगों को बांटकर अपनी राजनीतिक वैतरणी पार लगाने की नरेंद्र मोदी की कोशिश इस बार नाकाम रहेगी।

Vijay