नौणी विश्वविद्यालय को मिले नए डीन और निदेशक

Tuesday, Aug 02, 2022 - 04:02 PM (IST)

सोलन (ब्यूरो): डॉ. यशवंत सिंह परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी ने चयन समिति की सिफारिशों के बाद नए डीन और निदेशक नियुक्त किए हैं। ये नियुक्तियां विशेषज्ञों के एक पैनल द्वारा चयन प्रक्रिया के माध्यम से की गई हैं। सभी पदों का विज्ञापन किया गया था और नौणी विश्वविद्यालय सहित अन्य संस्थानों के वैज्ञानिकों ने इन पदों के लिए आवेदन किया था। विश्वविद्यालय के चार घटक कॉलेजों नौणी स्थित मुख्य परिसर में बागवानी कॉलेज और वानिकी कॉलेज, नेरी और थुनाग में बागवानी और वानिकी कॉलेज के नए डीन नियुक्त किए हैं। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय के नए अनुसंधान निदेशक और विस्तार शिक्षा निदेशक भी चुने गए हैं।

डॉ. संजीव कुमार जो वर्तमान में पंजाब कृषि विश्वविद्यालय लुधियाना में वानिकी और प्राकृतिक संसाधन विभाग के प्रोफैसर और हैड के रूप में कार्यरत हैं, उन्हें विश्वविद्यालय में अनुसंधान निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। आईसीएआर के केंद्रीय कृषि वानिकी अनुसंधान संस्थान झांसी में प्रधान वैज्ञानिक (कृषि विज्ञान) डॉ. इंदर देव को विस्तार शिक्षा निदेशक चुना गया है। डॉ. मनीष शर्मा जो नौणी विश्वविद्यालय में बीज विज्ञान विभाग के प्रोफैसर और हैड के रूप में कार्यरत थे अब बागवानी कॉलेज नौणी के नए डीन हैं जबकि विस्तार शिक्षा निदेशालय में संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षण) डॉ. चमन लाल ठाकुर को डीन कॉलेज ऑफ फॉरेस्ट्री नौणी नियुक्त किया गया है।

नेरी में फल विज्ञान विभाग के एचओडी डॉ. सोम देव शर्मा को बागवानी और वानिकी महाविद्यालय नेरी का डीन नियुक्त किया गया है। कीट विज्ञान विभाग में प्रधान बीज अनुसंधान अधिकारी डॉ. पीएल शर्मा अब मंडी के थुनाग में बागवानी और वानिकी महाविद्यालय के नए डीन होंगे। सभी नियुक्तियां 5 साल या सेवानिवृत्ति तक जो भी पहले हो, उसके लिए की गई हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफैसर राजेश्वर सिंह चंदेल ने सभी नए डीन और निदेशकों को बधाई दी और पुराने वैधानिक अधिकारियों को विश्वविद्यालय में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। स्टाफ और छात्रों ने भी नए डीन और निदेशकों को बधाई दी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay