शरारती तत्वों ने स्कूल में की तोड़फोड़, लाखों की संपत्ति को पहुंचाया नुक्सान

Sunday, Mar 18, 2018 - 01:33 AM (IST)

धर्मपुर: धर्मपुर उपमंडल की सज्याओपिपलु पंचायत मुख्यालय पर शरारती तत्वों ने रात के करीब 1 बजे बाजार में खड़ी निजी स्कूल की 2 बसों व सज्याओपिपलु के रमेश आर्य की खड़ी कार को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। शरारती तत्व स्कूल का गेट फांदकर अंदर चले गए और स्कूल के परीक्षा केंद्र के बरामदे में परीक्षा में नकल रोकने के लिए लगे 2 हाई पावर के कैमरे तोड़ दिए, जिसके बाद वे परीक्षा हॉल से करीब 100 मीटर की दूरी पर बनी प्रयोगशाला में पहुंच गए और रसायन विज्ञान की प्रयोगशाला का मुख्य दरवाजा तोड़ा तथा उसके बाद अंदर जाकर पहले प्रयोगशाला के शीशे तोड़े उसके बाद स्टील की अलमारी व साथ रखी लकड़ी की 10 अलमारियों के ताले तोड़ दिए, साथ ही प्रयोगशाला में रखा शीशे का सारा सामान तोड़ दिया। 

तेजाब की बोतलों से हुए विस्फोट से खुली चौकीदार की नींद
शरारती तत्वों ने प्रयोगशाला में जब तेजाब की बोतलें तोड़ीं तो जोर का विस्फोट हुआ, जिससे ऊपर कार्यालय में सोए हुए चौकीदार की नींद टूट गई। चौकीदार ने जब बिजली जलाई व शोर मचाना शुरू किया तो शरारती तत्व वहां से भाग निकले। चौकीदार ने घटना की जानकारी प्रधानाचार्य के.पी. भारद्वाज को फोन पर दी व सारी स्थिति से अवगत करवाया, जिसके बाद प्रधानाचार्य भी स्कूल आ पहुंचे व पुलिस व प्रशासन को घटना के बारे सूचित किया। वहीं सुबह ही जब व्यापारियों ने बाजार में खड़ी निजी स्कूल की 2 बसों व कार को नष्ट किया पाया तो उन्होंने इसकी जानकारी गाडिय़ों के मालिकों व चालकों को दी।

शरारती तत्वों ने किया 13 लाख का नुक्सान
शरारती तत्वों ने लगभग 2 लाख रुपए के निजी स्कूल वाहन, 7 लाख रुपए की कार व स्कूल की करीब 4 लाख रुपए की संपत्ति को नष्ट किया है। थाना धर्मपुर से पुलिस ने आकर प्रधानाचार्य, कार व बस चालकों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है व जांच शुरू कर दी है। इस तरह शरारती तत्वों ने करीब 13 लाख रुपए की संपत्ति को नष्ट किया है। डी.एस.पी. चंद्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि की है। 

Punjab Kesari