शरारती तत्वों ने तेलका कॉलेज में लगी उद्घाटन पट्टिका तोड़ी, कांग्रेस ने उठाई जांच की मांग

Friday, Oct 11, 2019 - 10:39 PM (IST)

तेलका: राजकीय महाविद्यालय तेलका में लगी उद्घाटन पट्टिका को किन्हीं शरारती तत्वों ने पूरी तरह से तोड़ दिया है। इस बात की भनक लगते ही कांग्रेसियों में रोष पैदा होने लगा है। उधर, इस घटना के बाद क्षेत्र की राजनीति के गर्माने की स्थिति पैदा होती हुई नजर आने लगी है। यह उद्घाटन पट्टिका पूर्व कांग्रेस के सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन प्रदेश मुख्यमंत्री के करकमलों द्वारा लगाई गई थी, जिसमें डल्हौजी विधायक आशा कुमारी का नाम भी अंकित था।

सरकार के लिए परेशानी का कारण बन सकती है तोड़ी गई पट्टिका

मजेदार बात यह है कि वर्तमान में प्रदेश में भले सत्ता परिवर्तन हुआ है लेकिन डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र की कमान आज भी आशा कुमारी के हाथों में है क्योंकि उन्होंने पिछला विधानसभा चुनाव भी जीता है। आशा कुमारी जोकि प्रदेश की राजनीति में एक तेज-तर्रार नेत्री के रूप में जानी जाती हैं, ऐसे में उसके विधानसभा क्षेत्र में ही उनके नाम की पट्टिका को इस कदर तोडऩे की घटना निश्चिततौर पर पुलिस व प्रशासन के साथ-साथ सरकार के लिए परेशानी पैदा करने का कारण बन सकती है।

पहले भी तोड़ी जा चुकी है उद्घाटन पट्टिका

यह दूसरा मौका है कि जब आशा कुमारी के नाम की अंकित उद्घाटन पट्टिका को तोड़ा गया है। इससे पहले भी एक उद्घाटन पट्टिका को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। कांग्रेसी इसे ओछी राजनीति की संज्ञा देने में लगे हैं तो साथ ही आशा कुमारी की लोकप्रियता के खिलाफ उठाया गया कदम बताते हंै।

कांग्रेस ने पुलिस से की जांच की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जिला परिषद अध्यक्ष डीएस पठानिया का कहना है कि यह बेहद गंभीर मामला है, जिसके चलते पुलिस व प्रशासन को इस मामले की तह तक जाने के लिए तुरंत जांच प्रक्रिया को अंजाम देना चाहिए और जो भी लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए ताकि उनको एक कड़ा सबक मिले।

Vijay