प्राकृतिक आपदा के प्रभावितों को 15 दिन के अंदर दें आर्थिक मदद

Friday, Aug 17, 2018 - 04:04 PM (IST)

चंबा: पिछले दिनों चम्बा विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली रजेरा व गागला पंचायतों में बादल फटने से जिन परिवारों को भारी नुक्सान पहुंचा था, उन लोगों के साथ सदर विधायक पवन नैय्यर ने वीरवार को घटनास्थल पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने प्रभावित परिवारों से मुलाकात करते हुए उन्हें जल्द पूरी आर्थिक राहत राशि मुहैया करवाने की बात की और साथ ही प्रशासन को अगले 15 दिनों के भीतर प्रभावित हुए परिवारों को पूरी आर्थिक राहत देने के साथ-साथ विभिन्न विभागों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित करने के निर्देश दिए। 


विधायक ने वन मंडलाधिकारी चम्बा को भी निर्देश दिए कि जिन लोगों के घरों को नुक्सान पहुंचा है, उन्हें तुरंत इमारती लड़की टी.डी. के माध्यम से मुहैया करवाने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए जाएं। विधायक से लोगों ने आग्रह किया कि भूस्खलन होने के चलते उनके गांव को खतरा पैदा हो गया है, जिसके चलते अब यहां पर प्रोटैक्शन कार्य को अंजाम देना बेहद जरूरी है। इस पर विधायक ने मौके पर ही इस कार्य के लिए 2 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि लोगों के इस संकट के समय में प्रदेश की जयराम सरकार उनके साथ खड़ी है। 

उन्होंने कहा कि प्रभावित हुए लोगों को राहत पहुंचाने के साथ-साथ इस घटना से उबरने के लिए सरकार हरसंभव सहायता करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। जहां विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है तो साथ ही लोगों के दुख-दर्द में भी यह सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग व आई.पी.एच. विभाग को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि वे अपनी प्रभावित हुई सेवाओं को फिर से सुचारू बनाने की दिशा में शीघ्र प्रभावी कदम उठाएं। 

Ekta