मुरली मनोहर को गुलाल लगाने के साथ राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेला शुरू

Saturday, Mar 07, 2020 - 07:45 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): शनिवार को राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेले का विधिवत आगाज मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना व गुलाल लगाकर किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्यातिथि पधारे केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुरली मनोहर मंदिर में पूजा-अर्चना में भाग लिया और गुलाल लगाकर राष्ट्र स्तरीय होली मेले का शुभारंभ किया।

इससे पहले अनुराग ठाकुर का सुजानपुर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया और शानदार जलेब के माध्यम से पगड़ी रस्म को अदा किया गया। इसके बाद उन्होंने ऐतिहासिक चौगान में लगी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। उन्होंने प्रदेश वासियों को होली मेले की बधाई दी और कहा कि इस तरह के मेले लोगों को एक सूत्र में बांधने का काम करते हैं। कार्यक्रम के दौरान पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, विधायक हमीरपुर नरेंद्र ठाकुर व विधायक भोरंज कमलेश कुमारी भी मौजूद रहीं।

कांग्रेस शासनकाल के समय दिए लोन का खमियाजा भुगत रहा यस बैंक

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम के यस बैंक को लेकर दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि सबका पैसा सुरक्षित है और पिछले कल ही वित्त मंत्री सीतारमण ने भी प्रैस वार्ता के माध्यम से इसकी जानकारी देशवासियों को दी है। उन्होंने कहा कि किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है आरबीआई ने अपनी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि ईडी ने अपनी कार्रवाई शुरू की है, जिसके चलते बैंक के प्रमोटर पर बाहर जाने की रोक लगी है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को जवाब देते हुए कहा कि यस बैंक द्वारा दिए गए लोन कांग्रेस शासनकाल के समय के ही थे, जिस कारण आज बैंक को यह खमियाजा भुगतना पड़ा है।

खेल नीति पर फिजूल की बयानबाजी कर रही कांग्रेस

खेल नीति को लेकर कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि खेल नीति पर कांग्रेस फिजूल की बयानबाजी कर रही है और अगर पिछले 70 सालों का खाता निकाल कर देखा जाए तो अवश्य ही पता लग जाएगा कि कितने तक किस राजनीतिज्ञ का एकाधिकार रहा है। उन्होंने कांग्रेस को इस मुद्दे पर श्वेत पत्र जारी करने की बात कही।

पंचायती राज मंत्री ने भी दी होली मेले की बधाई

इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री ने भी प्रदेशवासियों को होली उत्सव की बधाई दी। उन्होंने कहा कि होली उत्सव सुजानपुर पौराणिक होली मेला है और इसे मनाने के लिए हम सभी को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

Vijay