राष्ट्रीय स्तरीय मास्टर गेम्स चैंपियनशिप में कुल्लू के 15 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

Wednesday, Feb 20, 2019 - 04:16 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप ठाकुर): राज्य स्तर की मास्टर गेम्स प्रतियोगिता में कुल्लू जिला के 17 खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था जिसके बाद अब राष्ट्रीय स्तरीय मास्टर गेम्स की प्रतियोगिता के लिए कुल्लू जिला से 15 खिलाड़ी अपने प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। उतराखंड की राजधानी देहरादून में 24 फरवरी से 2 मार्च तक राष्ट्रीय स्तरीय मास्टर गेम्स का आयोजन किया जाएगा। जिसमें कुल्लू जिला से किशन लाल, वाणी ठाकुर, रवीन ठाकुर, रवि ठाकुर, हेत राम, प्रवीण ठाकुर, अरविंद कुमार, भूपेंद्र पाल, विजय कुमार, भीम सिंह,खीमी राम, छुणकी देवी, चिंत राम, सरिता देवी,चमना चौहान, रजनी, दीपक, रवि, एंजल, प्रकाश, देवी सिंह और कश्मीर ठाकुर सिंह भाग लेगे।

मास्टर गेम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन लाल ने बताया 30 साल की आयु से अधिक खिलाड़ियों के लिए यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है ताकि उनमें जज्बा बना रहे। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में 60 वर्ष तक की आयु के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। इस बार अतंराष्ट्रीय स्तर की मास्टर गेम्स की प्रतियोगिता 24 मार्च से इटली में होगी। जिसके तहत राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता 24 फरवरी से 2 मार्च तक उतराखंड की राजधानी देहरादून में राष्ट्र स्तर की प्रतियोगिता में उम्दा प्रदर्शन करने बाले खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

कुल्लू जिला पूरे प्रदेश में ओवरऑल चैम्पियन है जिसके तहत कुल्लू जिला से 15 खिलाड़ी राष्ट्र स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कुल्लू जिला व प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर की मास्टर गेम्स प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगेष साथ ही अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। खिलाड़ियों ने राष्ट्र स्तर की गेम्स के लिए खूब पसीना बहाया है और 22 फरवरी को पूरा दल देहरादून रवाना होगा। उल्लेखनीय है कि जिला कुल्लू ने ओवर आल चैंपियन का खिताब हासिल था। इस प्रतियोगिता में जिला कुल्लू की टीम ने कुल 39 मेडल जीते। जिसमें 31 गोल्ड और आठ सिल्वर मेडल जीते हैं।

Ekta