कुल्लू के ढालपुर में 19वीं राष्ट्र स्तरीय कोर्फबाल प्रतियोगिता संपन्न, फैडरेशन कप पर हिमाचल का कब्जा

Sunday, Oct 03, 2021 - 05:23 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू के ढालपुर खेल मैदान में 3 दिवसीय 19वीं राष्ट्र स्तरीय कोर्फबाल प्रतियोगिता रविवार को संपन्न हो गई। हिमाचल प्रदेश की टीम ने फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम को 1 गोल से हराकर फैडरेशन कप पर कब्जा किया। महाराष्ट्र और तमिलनाडु की टीम तीसरे स्थान पर रही। प्रतियोगिता के समापन समारोह पर एसपी गुरदेव सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान कोर्फ बाल फैडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन रैफरी बीआर सुमन ने गुरदेव सिंह को कुल्लवी शॉल, टोपी और स्मृतिचिन्ह भेंट कर स्वागत किया।

गुरदेव सिंह ने प्रतियोगिता की चैंपियन टीम हिमाचल, हरियाणा और महाराष्ट्र व तमिलनाडु के खिलाडिय़ों को ट्रॉफी भेंट कर सम्मानित किया। बीआर सुमन ने कहा कि 19वीं राष्ट्र स्तरीय कोर्फबाल फैडरेशन कप हिमाचल की टीम ने जीता है। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों के बाद हरियाणा को हराकर हिमाचल चैंपियन बना है, यह खुशी की बात है। हरियाणा सरकार ने कोर्फबाल खेल को बढ़ावा दिया है, वहां पर सरकार ने 10 कोच तैनात किए हैं लेकिन हिमाचल में सरकार ने इस खेल के प्रोत्साहन के लिए कुछ नहीं किया है।

ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले समय में सरकार इस तरफ ध्यान देगी और प्रदेश में खिलाड़ियों को कोर्फबाल को बढ़ावा देने के लिए योगदान देगी। उन्होंने कहा कि कोर्फ बाल में ज्यादा खर्चा नहीं है, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में इसको बढ़ावा देने के लिए सरकार को प्रोत्साहन देना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हिमाचल प्रदेश अंतिम पंक्ति में होता था लेकिप हमारे प्रशिक्षकों की मेहनत से आज हिमाचल प्रदेश चैम्पियन बना है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay