देवभूमि की बेटियों ने मुंबई में अपनी प्रतिभा का दिखाया जौहर, हुआ भव्य स्वागत

Thursday, Feb 15, 2018 - 03:52 PM (IST)

सोलन (नरेश/चिनमय): हिमाचल की बेटियां किसी से कम नहीं है। यह बात हिमाचल की बेटियों ने मुंबई में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में सिल्वर हासिल कर साबित कर दी है। आपको बता दें कि फेडरेशन कप ऑफ डंडिया द्वारा मुंबई में 9 से 12 फरवरी तक कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसके लिए हिमाचल की टीम ने कहलूर खेल परिसर में कबड्डी खिलाड़ियों के लिए आठ दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कठोर मेहनत की। उनकी इसी मेहनत ने हिमाचल महिला टीम को भारत में दूसरे पाए दान पर खड़ा कर दिया है। 

हिमाचल की महिला टीम की कप्तान प्रियंका नेगी की अगुवाई में जीत हासिल कर हिमाचल पहुंची टीम का सोलन में भव्य स्वागत किया गया। हिमाचल की इस विजेता टीम में शामिल दो खिलाड़ी सोलन से हैं, जिसके चलते शहर में भी खुशी की लहर देखी गई। इस मौके पर टीम की कैप्टन प्रियंका नेगी ने कहा कि हिमाचल की बेटियों ने हिमाचल का नाम रौशन कर रही है। वह चाहती है कि जिस तरह से खिलाड़ी आंचल को सरकार ने प्रोत्साहित किया था। उसी तर्ज पर उन्हें भी नकद इनाम से प्रोत्साहित किया जाए।


उन्होंने खेल मंत्रालय से भी आग्रह किया है कि इसमें किसी भी तरह की राजनीति हावी न हो। वहीं सोलन की खिलाड़ी विशाखा ने कहा कि हिमाचल के खिलाड़ियों को भी अच्छा प्रदर्शन करने पर पंजाब और हरियाणा की तर्ज पर नकद इनाम मिलना चाहिए अगर सरकार इनाम से उनका हौंसला बढ़ाती है तो वह खेलों में और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।