कुछ घण्टों में ही उखड़ गया सड़क में गड्ढे भरने को किया पैचवर्क, लोगों ने किया खूब हंगामा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 05:02 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी व इसके साथ लगती जगहों पर सड़क पर पड़े  गड्ढों को भरने के लिए किया गया पैचवर्क कुछ ही घण्टों में उखड़ गया, जिसको लेकर ज्वालाजी के स्थानीय लोगों ने नेशनल हाईवेके खिलाफ मंगलवार को मोर्चा खोल दिया। इसी बीच विभाग द्वारा जिस ठेकेदार को इन गड्ढों के भरने को लेकर पैचवर्क का कार्य दिया था उसका भी लोगों ने घेराव किया। ये मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है और लोग इस कार्य को लेकर नेशनल हाईवे के अधिकारियों को आड़े हाथों लेते हुए उनकी खूब निंदा कर रहे हैं, साथ ही वीडियो के माध्य्म से गड्ढे भरने को लेकर किए गए पैचवर्क को पैरों से रौंद कर उनके इस कार्य को सबके सामने ला रहे हैं कि किस तरह के कार्य विभाग की ओर से ज्वालाजी की सड़कों में हो रहे है।

लोगों का आरोप है कि सड़क पर पड़े गड्ढों को भरने का काम लीपापोती कर किया जा रहा है, जिसे कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। लोगों का आरोप है कि पहले से ही प्रदेश की सड़कों की हालत बहुत खस्ता है और जगह जगह पड़े गड्ढों से कई वाहन तक दुर्घटना हो चुके हैं, लेकिन अब जब इस कार्य को ठीक कर अमिलिजामा पहनाया ही जा रहा था तो वह सही तरीके से होना चाहिए न की कार्य के नाम पर खानापूर्ति की तरह, इसे लेकर ज्वालाजी के लोगों ने जमकर हंगामा किया, साथ ही इस तरह हो रहे कार्य को भी रुकवा दिया व इसकी शिकायत नेशनल हाईवे के अधिकारियों से भी कर डाली। लोगों का कहना है कि कुछ घण्टे पहले किए गए पैच वर्क के काम में बजरी बाहर आ गई है। इनका कहना है कि ज्वालामुखी, बोहन, बस स्टैंड, नजदीक कांगड़ा बैंक, गर्ल्ज स्कूल मार्ग पर चल रहे पैच वर्क के दौरान गुणवत्ता का पूरा ध्यान नहीं रखा गया है ओर बीते कई महीनों से सड़कों पर गड्ढे पड़े रहे और अब बिभाग द्वारा घटिया वर्क करवाया जा रहा है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेचवर्क के काम की नहीं निगरानी

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेचवर्क के काम की निगरानी नहीं की जा रही है, इसे लेकर भी लोगों ने सबंधित विभाग को घेरा है और उनकी कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। इनका कहना है कि शहर में हुए पैचवर्क के कार्य का कुछ ही घण्टों में ये हाल है तो अन्य जगह के हालात सड़कों के कैसे रहे होंगे, इस कार्य को देखकर ही स्प्ष्ट हो रहा है।

दो पहिया वाहनों को आ सकती है मुसीबत

लोगों का आरोप है की बीते महीनों से पड़े इन गड्ढों की वजह से कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं ओर अब दोबारा इस घटिया पैच वर्क से दो पहिया वाहनों को और मुसीबत आ सकती है। लोगों का आरोप है कि सड़क पर किए पैचवर्क के कुछ ही घण्टों में उखड़ने के बाद इससे निकली बजरी सड़क पर बिखरी पड़ी है जो दोपहिया वाहनों के लिए हादसे का कारण बन सकती है। इस मामले को लेकर एन एच आई के निदेशक बी एस राउत का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर किए जा रहे कार्य की शिकायत आई थी, जिसके लिए ठेकेदार को हिदायत दी गई है और इस कार्य का निरीक्षण भी किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News