शान-ए-बिलासपुर खिताब से नवाजी नैशनल हैंडबाल स्टार सुहाना खान

Tuesday, Jun 04, 2019 - 04:36 PM (IST)

बिलासपुर: स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों से लड़कर स्वयं को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने वाली नगर की बेटी के सम्मान में समाजसेवी संस्थाएं भी आगे आने लगी हैं। बच्चों के हौसलों को और पंख लगाने के लिए रेनबो स्टार क्लब बिलासपुर एवं लाडली रक्षक फाऊंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में नैशनल हैंडबाल स्टार सुहाना खान को शान-ए-बिलासपुर के खिताब से नवाजा गया। डी.सी. कार्यालय बिलासपुर में क्लब की संरक्षक शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त शीला सिंह की अध्यक्षता में सादे समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार ने सुहाना खान को हिमाचली टोपी व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया।

बचपन से मधुमेह रोग से पीड़ित है सुहाना खान

रेनबो स्टार क्लब के अध्यक्ष ने बताया कि बिलासपुर नगर के रौड़ा सैक्टर के अंतर्राष्ट्रीय हैंडबाल खिलाड़ी हमीद खान की बेटी सुहाना खान बचपन से मधुमेह रोग से पीड़ित है। यही नहीं, इस बेटी को दिन में 4 समय इंसुलिन का सहारा लेना पड़ता है, बावजूद इसके सुहाना के हौसले में कोई कमी नहीं है। सुहाना ने अपने दम पर 2 बार नैशनल स्तर हैंडबाल प्रतियोगिता में भाग लेकर बड़े-बड़े दिग्गजों को आश्चर्यचकित किया है।

क्लब ने की सुहाना के उज्ज्वल भविष्य की कामना

इस दौरान क्लब की ओर से सुहाना के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत नौणी की प्रधान निर्मला राजपूत, लाडली रक्षक फाऊंडेशन की राज्य अध्यक्ष शालू, ममता शर्मा, ईं. सत्यदेव शर्मा, पंकज, अरविंद कुमार, पवन कुमार, शुभम, बबीता वालिया, तनवीर, शीला व राजेश कुमार आदि सदस्य मौजूद थे।

Vijay