आर्मी में भर्ती के नाम पर अढ़ाई लाख रुपए रिश्वत लेते नटवर लाल गिरफ्तार (Video)

Wednesday, Feb 06, 2019 - 07:16 PM (IST)

ऊना (अमित): ऊना के रक्कड़ में जिला ऊना व धर्मशाला विजिलेंस की संयुक्त टीम ने एक नटवर लाल को आर्मी में भर्ती के नाम पर अढ़ाई लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोचा है। आरोपी की पहचान संजीव कुमार निवासी करनाल, हरियाणा के रूप में हुई है। विजीलैंस की टीम ने 2 लाख 40 हजार का चैक व 10 हजार रुपए की नकदी के साथ कार को कब्जे में लिया है। इसके अलावा संजीव कुमार के पास से आधा दर्जन से ज्यादा चैक अन्य राज्यों के बरामद हुए हैं। ये चैक किसके हैं, इसको लेकर भी जांच की जा रही है।

अकादमी संचालक से की थी रिश्वत की मांग

बता दें कि संजीव कुमार ने पालमपुर में अकादमी संचालक को प्रशिक्षुओं को आर्मी में भर्ती के नाम पर पैसों की मांग की। संजीव कुमार ने कहा कि मेरे चंडीगढ़ व अंबाला में आर्मी के बड़े अफसरों से उठना-बैठना है तथा आपकी अकादमी के प्रशिक्षुओं को भर्ती करवा दूंगा। इसके लिए आपको एक युवक के 2 लाख रुपए देने होंगे। अकादमी संचालक व संजीव के बीच अढ़ाई लाख रुपए में 2 युवकों को भर्ती करने का सौदा तय हो गया। बुधवार को संजीव कुमार व अकादमी संचालक की पैसों की डील ऊना के रक्कड़ में तय हुई।

विजीलैंस टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा आरोपी

इससे पहले अकादमी संचालक ने इसकी सूचना विजीलैंस टीम धर्मशाला को दी। ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चंद की अगुवाई में डी.एस.पी. धर्मशाला रणधीर, इंस्पैक्टर कमलेश व सब इंस्पैक्टर अनिल टीम ऊना पहुंच गई। जैसे ही अकादमी संचालक ने 2 लाख 40 हजार का चैक व 10 हजार रुपए की नकदी संदीप कुमार को दी तो विजीलैंस ऊना व धर्मशाला की संयुक्त टीम ने आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया। विजीलैंस की टीम ने आरोपी संजीव कुमार से नकदी व चैक कब्जे में लेकर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी। ए.एस.पी. विजीलैंस सागर चंद ने बताया कि मामले को लेकर जांच की जा रही है।

Vijay