नरेश चौहान का जयराम पर तीखा हमला, कहा- सरकार ने अफसरशाही पर गिराई विफलता की गाज

Tuesday, May 15, 2018 - 09:31 AM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस ने जयराम सरकार पर तीखा जुबानी हमला बोला है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार अपने 4 माह के कार्यकाल में पूरी तरह से विफल साबित हुई। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री सरकार द्वारा 100 दिनों के लिए तय किए गए एजैंडे को भी अमलीजामा नहीं पहना पाए। उन्होंने कहा कि सरकार को अधिकारियों से काम लेना नहीं आ रहा है। ऐसे में हताश व निराश होकर सरकार ने अब अपनी विफलता का ठीकरा अफसरशाही पर ही फोड़ दिया है। 


चौहान के अनुसार पिछले दिनों बड़े स्तर पर टॉप अफसरशाही में जो फेर-बदल किया गया है, उसने सभी को हैरत में डाल दिया है। 4 माह के कार्यकाल में ही मुख्यमंत्री को अपनी प्रधान सचिव मनीषा नंदा तक को बदलना पड़ गया जिससे साफ  है कि सरकार के भीतर सब ठीक नहीं चल रहा। उन्होंने यहां जारी बयान में कहा है कि सरकार के इस फैसले से कांग्रेस पार्टी की तरफ से 4 माह के कार्यकाल को लेकर लगाए जा रहे आरोप पूरी तरह से पुख्ता हो गए। अधिकारियों के महकमों में फेर-बदल से स्पष्ट है कि सरकार अपने वायदे के अनुरूप 100 दिन के एजैंडे को धरातल पर अमलीजामा नहीं पहना पाई। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री और मंत्री जश्न में डूबे रहे जबकि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है। चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे प्रधानमंत्री को याद दिलाएं कि उन्होंने हिमाचल की जनता से क्या-क्या वायदे किए हैं।


रूसा-तबादला नीति पर लेना पड़ा यू-टर्न
कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि जहां प्रदेश में विकास कार्य ठप्प हुए हैं, वहीं अराजकता बढ़ती जा रही है। रूसा और कर्मचारियों की तबादला नीति जैसे अहम विषयों पर सरकार को यू-टर्न लेना पड़ा है।

Ekta