चमत्कार या अंधविश्वास? अब सोलन में शिव के नंदी ने पिया दूध (Watch Video)

Tuesday, Aug 06, 2019 - 05:28 PM (IST)

सोलन(अमित डोभाल): इसे चमत्कार कहें या अंधविश्वास लेकिन यह बात सच है कि सावन के इस महीने में जहां हर तरफ जय भोलेनाथ का उद्घोष सुनने को मिल रहा है. वहीं हिमाचल से कुछ 'दैवीय चमत्कार' की भी खबरें आ रहीं हैं। कई जिलों से ऐसी खबरें आई हैं कि नंदी भगवान दूध पी रहे हैं।

ताजा मामला सोलन के देहूघाट स्थित शिव मंदिर में सामने आया है। जहां शिव भगवान का गण नंदी दूध पी रहा है। इस मामले की जानकारी मिलते ही मंदिर में लोगों का तांता लग गया। इसके बाद लोग शाम तक नंदी को दूध पिलाते रहे।

अनिल शर्मा मंदिर के पुजारी ने बताया कि सुबह एक महिला मंदिर में आई और उसने पंडित से चर्चा की, कि कई शहरों में शिव शंकर भोलेनाथ के गण नंदी दूध पी रहे हैं। ऐसे में उसने पंडित से यहां पर मौजूद नंदी की मूर्ति को दूध पिलाने की इजाजत मांगी।

जिसके बाद उन्होंने एक चम्मच से नंदी को दूध पिलाया और दूध गायब हो गया। इसकी सूचना आसपास के लोगों में तेजी से फैली और देखते ही देखते मंदिर में एक के बाद एक लोग दूध लेकर नंदी को दूध पिलाने पहुंचे। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी पांवटा साहिब के एक मंदिर में नंदी महाराज के दूध पीने का मामला सामने आया था।

गौरतलब है कि देेश के कुछ हिस्सों में कुछ वर्ष पहले गणेश भगवान की मूर्ति द्वारा इसी प्रकार से दूध पीने का मामला सामने आया था उस समय भी देश के विभिन्न मंदिरों में भगवान गणेश की मूर्ति को दूध पिलाया जा रहा था और दूध गायब हो रहा था।

पुजारी ने कहा कि उन्हें भी शुरू में अपने आप पर विश्वास नहीं हुआ लेकिन जब उन्होंने स्वयं नंदी जी की मूर्ति को दूध पिलाया तो वह दूध पी गए। उन्होंने कहा कि यह मूर्ति संगमरमर की बनी है।

kirti