हमीरपुर मैडीकल कालेज के साथ जुड़ेंगे नर्सिंग कालेज और मदर चिल्ड्रन अस्पताल

Sunday, Jun 17, 2018 - 12:31 PM (IST)

हमीरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि हमीरपुर मैडीकल कालेज हमीरपुर के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मैडीकल कालेज के साथ आगामी समय में एक नर्सिंग कालेज और मदर चिल्ड्रन अस्पताल भी जुड़ेगा। उन्होंने कहा कि जोलसप्पड़ में साढ़े 300 करोड़ की लागत से अगले 5 वर्षों में मैडीकल कालेज का भवन तैयार हो जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा हमीरपुर में खुलने वाले मैडीकल कालेज का उद्घाटन व शिलान्यास करने के उपरांत बाल स्कूल खेल मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे ताकत दी और मैंने देश में 58 मैडीकल कालेज शुरू करने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान की। जिनमें से 4 मैडीकल कालेज हिमाचल प्रदेश में खोले गए। 


कांग्रेस के नेताओं ने इस सैंटर को मंडी में खोलने की बातें कीं
उन्होंने कहा कि देश में 54 सुपर स्पैशलिस्ट मैडीकल सैंटर खुलेंगे, जिनमें से 2 हिमाचल में खोले गए। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो मैं मंडी जिला में कैंसर रिसर्च सैंटर देना चाहता था लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने इस सैंटर को कभी सुंदरनगर तो कभी मंडी में खोलने की बातें कीं। जिससे यह कैंसर रिसर्च सैंटर नहीं खुल पाया। उन्होंने कहा कि अक्सर नेता मंच पर बैठकर चर्चा करते हैं कि क्या करना है लेकिन असली चर्चा पंडाल में बैठे लोग करते हैं। जब लोग ई.वी.एम. मशीन का हरा बटन दबाते हैं तो वह काम करने वाले को चुनते हैं। प्रदेश की जनता ने हरा बटन दबाकर काम करने वाली भाजपा सरकार को चुना है। इसलिए जनता को सब कुछ मिलेगा लेकिन जब जनता लाल बटन दबाएगी तो नमस्कार ही होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास का दूसरा नाम है और 2019 में लोकसभा चुनावों में जनता काम करने वालों को पहचानेगी और हरा बटन दबाकर काम करने वालों को लाएगी।  


200 आयुर्वैदिक डाक्टरों की भर्ती होगी
प्रेम कुमार धूमल को सड़कों वाले मुख्यमंत्री से जाना जाता था, वहीं अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा की जोड़ी को लोगों को निरोगी व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए जाना जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार हमीरपुर में मैडीकल कालेज के उद्घाटन अवसर पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार एम.बी.बी.एस. डाक्टर ही नहीं बनाएगी, बल्कि विशेषज्ञ डाक्टर तैयार करेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार 200 आयुर्वैदिक डाक्टरों की भर्ती करने के साथ ही 1 हजार स्टाफ नर्सों की भर्ती भी सर्विस सिलैक्शन बोर्ड हमीरपुर के माध्यम से करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने 54 डैंटल डाक्टरों की भर्ती की है तथा 2 हजार पैरा मैडीकल स्टाफ की भर्ती भी सरकार जल्द करने वाली है। 

kirti