एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑप्रेटर यूनियन नालागढ़ आज से बढ़ाएगी भाड़ा

Monday, Jan 09, 2023 - 11:13 PM (IST)

नालागढ़ (सतविन्द्र): सरकार की ओर से डीजल पर वैट में 3 रुपए से ज्यादा की वृृद्धि की गई है जिससे डीजल के दामों में बढ़ौतरी हो जाएगी। इसके साथ ही एशिया की सबसे बड़ी ट्रक ऑप्रेटर यूनियन नालागढ़ द्वारा डीजल की कीमत में बढ़ौतरी होने पर 10 जनवरी से छह चक्का ट्रक पर 90 पैसे प्रति कि.मी. तथा दस चक्का ट्रक पर एक रुपए 50 पैसे भाड़ा बढ़ा दिया जाएगा।

ट्रक ऑप्रेटर यूनियन नालागढ़ में दस हजार से अधिक ट्रक हैं। प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बी.बी.एन. में तैयार होने वाले उत्पादों को हिमाचल समेत अन्य राज्यों में यहां से ट्रक सामान लेकर जाते हंै। बी.बी.एन.आई.ए. का ट्रक ऑप्रेटर यूनियन से लिखित समझौता हुआ है कि अगर एक रुपए डीजल का रेट बढ़ता है तो उसी हिसाब से छोटे ट्रक पर 30 पैसे प्रति कि.मी. तथा बड़े ट्रक पर 50 पैसे प्रति कि.मी. भाड़ा बढ़ाया जाता है। इसी प्रकार अगर एक रुपए कम होता है तो उसी हिसाब से प्रति कि.मी. यूनियन अपना भाड़ा कम करेगी। भाड़ा बढऩे से बी.बी.एन. से निकलने वाले उत्पाद भी महंगे होंगे और इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा।

क्या कहते हैं ट्रक ऑप्रेटर्ज
ट्रक ऑप्रेटर्ज हरपाल सिंह, जगजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, जसबंत सिंह, कृष्ण कौशल, अवतार सिंह, चरणजीत सिंह, अजीत सिंह, सुरिन्द्र सिंह, बसंत शर्मा व हिम्मत सिंह ने बताया कि लगातार डीजल के दाम बढऩे से भाड़ा तो बढ़ा है लेकिन इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ेगा। उधर, ट्रक ऑप्रेटर यूनियन के कैशियर वीर सिंह चंदेल ने बताया कि बी.बी.एन.आई.ए. के साथ हुए समझौते के तहत तीन रुपए से ज्यादा डीजल के दाम बढ़े हंै। ऐसे में छोटी गाड़ी के लिए 90 पैसे और बड़े ट्रकों के लिए डेढ़ रुपए प्रति कि.मी. के हिसाब से बढ़ौतरी होगी।

Content Writer

Kuldeep