नयना देवी के दरबार पहुंचे श्रद्धालु ने पहाड़ी से लगाई छलांग, जानिए वजह (Video)

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 02:33 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नयना देवी में एक दर्दनाक हादसा हुआ। जहां सोमवार को पंजाब के एक श्रद्धालु ने ऊंची पहाड़ी से माता का जयकारा लगाकर छलांग लगा दी। घटना के बाद होमगार्ड के जवानों और एक्स सर्विसमैन फौजियों ने रस्सी के सहारे श्रद्धालु को काफी मुश्किल से नीचे उतारा। इसमें फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का भी सहयोग रहा।
PunjabKesari

हैरानी की बात यह है कि इतनी ऊंची पहाड़ी से खाई में छलांग लगाने के बावजूद वह जिंदा बच गया। पीड़ित सुदेश को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। श्रद्धालु ने छलांग लगाने से पहले एक बड़ा सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उसने अपनी पूरी कहानी पंजाबी में बयां की है।
PunjabKesari

श्रद्धालु सुदेश कुमार (58) गांव चीमा तहसील सुनाम (संगरूर) का रहने वाला है। जब उसे अस्पताल में होश आया तो वह यही कह रहा था कि उसकी लड़की के ससुराल पक्ष वाले 20 लाख रुपए का दहेज मांग रहे थे और दहेज ना देने की बदले में उन्होंने उसकी लड़की को घर से निकाल दिया। हालांकि उसने छलांग लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है।
PunjabKesari

वह बार-बार बोल रहा था कि उसने बड़े चाव से बेटी का विवाह किया। 4 लाख रुपए बेटी की शादी पर खर्च किया लेकिन ससुराल पक्ष के पांच लोग सास-ससुर जमाई भाई और बहन उसे तंग कर रहे हैं उसे घर से निकाल दिया। मंदिर प्रशासन के द्वारा होमगार्ड जवानों के द्वारा और फायर ब्रिगेड कर्मियों के द्वारा जो तुरंत कार्रवाई की गई एक सराहनीय कदम है।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News