नयना देवी में देखने को मिला अद्भुत दंगल, लोग दांतों तले अंगुली दबाने को हुए मजबूर(Video)

Sunday, May 05, 2019 - 01:29 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ नयना देवी में अद्भुत दंगल देखने को मिला। जिसमें एक नेपाली पहलवान ने पंजाबी पहलवान को खचाखच भरे स्टेडियम में चित किया। जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। वहीं इस अद्भुत कुश्ती का वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा है।


बता दें कि दो दिवसीय छिंज मेला बड़ी धूमधाम के साथ संपन्न हुआ। पंजाब और हरियाणा के बाद अब हिमाचल प्रदेश में भी अब युवाओं में छिंज मेलों का क्रेज बढ़ता जा रहा है। मेले में इस बार विदेशी पहलवानों का जलवा देखने को मिला। 

देवा थापा पहलवान ने कहा कि इतना प्यार उन्हें नेपाल में भी नहीं मिला जितना हिंदुस्तान के लोगों ने प्यार दिया जबकि इस विशाल दंगल में कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पहलवान अपना जौहर दिखाने के लिए पहुंचे। इस प्रतियोगिता के दौरान सबसे मुख्य मुकाबला जस्सा पट्टी और और गुरमीत दिल्ली के बीच हुआ। एक रोमांचक मुकाबले जस्सा पट्टी ने गुरमीत दिल्ली को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

दंगल कमेटी की तरफ से भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा और दंगल कमेटी के प्रधान चंद्र प्रकाश ने विजेता पहलवान को गुर्ज और डेढ़ लाख रुपए की राशि प्रदान की जबकि दूसरा मुकाबला धर्मेंद्र कोहली भारत केसरी और अजय के बीच में हुआ। इस प्रतियोगिता में धर्मेंद्र कोहली ने जीत दर्ज की, इसमें भी डेढ़ लाख रुपए की राशि पहलवानों को इनाम स्वरूप दी गई। इसके अलावा एक अन्य अहम मुकाबला ईरानी पहलवान अवधूत कोहरा और बनिया पहलवान जम्मू के बीच में हुआ जिसमें बनिया पहलवान जम्मू ने इरानी पहलवान को चित किया। इस मुकाबले में भी डेढ़ लाख रुपए की राशि पहलवानों को इनाम स्वरूप दी गई।

Ekta